< पंप कैनाल से पेयजल आपूर्ति ठप, संकट गहराया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विकास खंड के अंतर्गत मकरेछा गांव की पेयजल समस्या गहराने लगी है। "/>

पंप कैनाल से पेयजल आपूर्ति ठप, संकट गहराया

विकास खंड के अंतर्गत मकरेछा गांव की पेयजल समस्या गहराने लगी है। बेतवा नदी पर मौरंग माफिया ने अपनी मनमानी कर अवैध खनन कर नदी की जल धारा रोक दी है जिससे नदी किनारे लग पंप कैनाल से पानी की सप्लाई बाधित हो गई।

जिससे गांव के लोगों को पानी के संकट का सामना करना पड़ रहा है।ब्लाक का ग्राम मकरेछा बेतवा नदी से करीब 30 मीटर की ऊंचाई पर बसा हुआ है। यहां पर पानी की सप्लाई के कोई साधन न होने की वजह से शासन ने बेतवा नदी में पंप कैनाल लगवाई थी।

गांव तक पाइप लाइन बिछाकर नदी के पानी से ही सप्लाई की जाती है। वर्तमान में हालत है यह कि खनन माफियाओं ने नदी की जलधारा को नदी में बीच में रोक दिया, जिससे पंप कैनाल तक पानी नहीं पहुंच रहा है।

जिस कारण पंप कैनाल नहीं चल पा रहा है और लोगों को शुद्ध जल नहीं मिल पा रहा है।

हालत यह है कि गांव में इस पंप कैनाल से करीब 40 सालों से पानी की सप्लाई हो रही है लेकिन अब बंद हो जाने से गर्मी के मौसम में लोगों को पानी की समस्या हो रही है।

ग्रमीण ब्रजभान, राकेश, सीताराम केवट, जयसिंह, भारत, मलखान अनंतराम ने बताया कि मौरंग माफिया ने नदी की जलधारा को रोक लिया है जिससे गांव की पानी की सप्लाई ठप हो गई है। गांव में लगे सरकारी हैंडपंप भी पानी देना बंद कर गए हैं।

 

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें