< ऑपरेटर की लापरवाही से पानी को तरस रहे बाशिदे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News इंदिरा नगर में एक बड़े भूभाग में पाइप लाइन नहीं है। कुछ ही हिस्से म"/>

ऑपरेटर की लापरवाही से पानी को तरस रहे बाशिदे

इंदिरा नगर में एक बड़े भूभाग में पाइप लाइन नहीं है। कुछ ही हिस्से में पाइप लाइन बिछी हुई है। उसमें भी नलकूप आपरेटर का आलम यह है कि वह अपनी मनमर्जी के अनुसार ही पानी की सप्लाई करता है। जिससे बाशिदों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोग पानी के लिए दूर दराज तक भटकते हैं।

हैंडपंप भी खराब है जिससे लोग नलों में ही पानी आने का इंतजार करते हैं। गर्मी में पानी के लिए बाशिदे पसीना बहा रहे हैं।मोहल्ला इंदिरा नगर में कुछ ही हिस्से में पाइप लाइन है। सिर्फ एक ही नलकूप लगा हुआ है। इससे पानी की सप्लाई होती है। अधिकांश क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति हैंडपंपों के सहारे हैं।

जितने क्षेत्र में पाइप लाइन है वहां भी वर्तमान में पानी नहीं मिल पा रहा है। नलकूप आपरेटर अपनी मर्जी के अनुसार ही संचालन करता है जिससे लोगों को पानी के लिए इंतजार करना पड़ता है। हालत यह हो जाती है कि बाल्टी लेकर लोग दूर दराज तक घूमते हैं तब कही जाकर पानी का प्रबंध हो पाता है।

अधिकांश हैंडपंप भी खराब हैं जिससे लोग दूर दराज से पानी लाने को मजबूर हैं। इसके अलावा दूसरा चारा यह है कि जब नलकूप चालक की कृपा हो तब पानी आए। भीषण गर्मी में इंदिरा नगर के बाशिदे पानी के लिए पसीना बहाने को मजबूर हैं। उर्मिला, सोनियां, अंजली, रजनी, वंदना, सुमन, वैष्णवी ने बताया कि पानी के लिए धूप में तपना पड़ता है।

इंतजार करते हैं कि कब पानी आए तो काम चले। इससे समय की भी बर्बादी होती है। अपनी समस्या लेकर किसके पास जाएं।समय से नलकूप का संचालन नहीं हो रहा है इसकी जानकारी नहीं है। शुक्रवार को इस मामले को दिखवाया जाएगा। अगर लापरवाही पाई जाती है तो कार्रवाई होगी। समस्या का निराकरण जल्द कराया जाएगा।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें