सीएचसी का सीएमओ ने किया औचक निरीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र सिंह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आशा प्रशिक्षणार्थियों को घटिया खाना परोसे जाने पर नाराजगी जताया। कहा कि इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

चिकित्सक कक्ष, एक्स-रे कक्ष, मरीजों के भर्ती वार्ड, प्रसूता कक्ष, दवा वितरण कक्ष की गहनता से निरीक्षण करते हुए कहा कि मरीजों के साथ किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। पर्चे में बाहर की दवा बिल्कुल न लिखी जाए। आवश्यक जरूरी दवा न होने पर तत्काल मांग पत्र भेजें। दवा उपलब्ध कराई जाएगी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रशिक्षण कक्ष में आशा बहुओं के हो रहे प्रशिक्षण में संबंधित ठेकेदार द्वारा कई महीने से लंच पैकेट में घटिया खाना परोसे जाने एवं पेयजल की व्यवस्था ना होने पर संबंधित प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पहाड़ी दीपक मणि नायक को फटकार लगाते हुए कहा कई सेमेस्टर प्रशिक्षण में आखिर घटिया किस्म के भोजन  क्यों परोसा गया।

दर्जनों आशा बहुओं ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान खाने पीने में जमकर कमीशन बाजी संबंधित जिम्मेदारों द्वारा किया गया है। सुबह का नाश्ता नहीं दिया जाता। चल रहे प्रशिक्षण में चाय भी नहीं दी गई। प्रशिक्षण में आए शासकीय धन का बंदरबांट किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि किसी की भी दशा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पेयजल की किल्लत को लेकर तुरंत एक्सईएन एवं जेई जल संस्थान को पेयजल की व्यवस्था कराए जाने के लिए कहा है।