< डीएम को सौंपा ज्ञापन, संस्कृत शिक्षकों को 6 माह से नहीं मिला वेतन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News माध्यमिक संस्कृत शिक्षक कल्याण समिति उत्तर प्रदेश की जनपद बांद"/>

डीएम को सौंपा ज्ञापन, संस्कृत शिक्षकों को 6 माह से नहीं मिला वेतन

माध्यमिक संस्कृत शिक्षक कल्याण समिति उत्तर प्रदेश की जनपद बांदा इकाई ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर वेतन ,एरियर दिलाने की मांग की तथा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय बांदा के भ्रष्टाचार से संस्कृत अध्यापकों की रक्षा करने की मांग की ।

समिति के जिला अध्यक्ष देव कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में संस्कृत शिक्षकों ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि माह अप्रैल 2019 का वेतन अभी तक पास नहीं हुआ जबकि संस्थाओं से वेतन देयक चुनाव के कारण 24 अप्रैल से पूर्व जमा करा लिए गए थे।

किंतु कार्यालय द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई ,इस संबंध में पता करने पर जानकारी हुई कि जिला विद्यालय निरीक्षक दीर्घकालीन अवकाश पर चले गए हैं ।यही हाल संस्कृत विद्यालय मरका बांदा का है। यहां मार्च का भी वेतन पास नहीं हुआ जबकि यहां के यह एकल संचालक हैं ।

इसी प्रकार बामदेव संस्कृत विद्यालय बांदा, मन्नूलाल संस्कृत महाविद्यालय अतर्रा बांदा का पिछले वर्षों का वेतन तथा कौशल किशोर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अजीत पारा का वेतन जून 2018 से अब तक का अवशेष पड़ा है ।जिससे संस्कृत अध्यापको के खाने के लाले पड़े हुए हैं ।

इस संबंध में आरोप लगाया गया है कि कार्यालय के लेखा अधिकारी द्वारा जानबूझकर वेतन देने में हीला हवाली की जा रही है ।जिससे अध्यापक परेशान हैं ,भुक्तभोगी अध्यापकों ने इस मामले में की जांच कराकर लंबित वेतन दिलाने की मांग की है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें