< नई भर्ती के 297 रंगरूट पुलिस लाइन में लेंगे ट्रेनिग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नई भर्ती के सिपाहियों की ट्रेनिग इस बार भी पुलिस लाइन में बने ट्"/>

नई भर्ती के 297 रंगरूट पुलिस लाइन में लेंगे ट्रेनिग

नई भर्ती के सिपाहियों की ट्रेनिग इस बार भी पुलिस लाइन में बने ट्रेनिग सेंटर में ही होगी। मंगरौल में बन रहे ट्रेनिग सेंटर का कार्य अंतिम दौर में है, लेकिन मैदान से लेकर बुनियादी सुविधाएं कंपलीट न होने के कारण फिलहाल वहां पर पुलिस कर्मियों का प्रशिक्षण शुरू नहीं हो पा रहा है।

इसी वजह से इस बार भी पुलिस लाइन में प्रशिक्षण शुरू किया जा रहा है।जालौन में ट्रेनिग के लिए 239 पुरुष आरक्षी एवं 58 महिला आरक्षियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। पहले चरण में रंगरूटों के नियुक्ति पत्रों की जांच की जा रही है। हालांकि अभी पूरे रंगरूटों की आमद नहीं हुई है।

जिले में 135 रंगरूटों की आमद हो गई है। सात दिन के भीतर यहां के लिए आवंटित सभी रंगरूटों की आमद होने की उम्मीद है। पुलिस अधीक्षक स्वामी प्रसाद ने बताया कि सबसे पहले रंगरूटों के प्रपत्रों की जांच की जा रही है।

ताकि यदि फर्जी दस्तावेजों के सहारे कोई भर्ती हुआ है तो उसे पकड़ा जा सके। इसके बाद विधिवत रूप से ट्रेनिग शुरू की जाएगी। शारीरिक अभ्यास के साथ पुलिस कर्मियों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है, ताकि ट्रेनिग पूरी होने के बाद अच्छे सिपाही तैयार हो सकें।

अन्य खबर

चर्चित खबरें