< दहेज में कार नहीं देने पर विवाहिता को घर से निकाला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कोतवाली क्षेत्र के धनौरा कलां गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं हो"/>

दहेज में कार नहीं देने पर विवाहिता को घर से निकाला

कोतवाली क्षेत्र के धनौरा कलां गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को घर से निकाल दिया गया। छह माह के वह अपने मायके में रहने को मजबूर है। पीड़िता ने ससुरालीजनों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

ग्राम पहाड़पुरा निवासी मोहनी देवी ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने उसकी शादी धनौरा कलां निवासी विजेंद्र सिंह के साथ की थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो ठीक रहा लेकिन कुछ माह बीतते ही ससुरालियों ने रंग दिखाना शुरू कर दिया। ससुरालियों ने अतिरिक्त दहेज के रूप में एक कार की मांग शुरू कर दी।

जब उसने बताया कि उसके पिता की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह कार दे सकें। इस बात से नाराज होकर ससुरालियों ने शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं लगभग 6 माह पूर्व उसे यह कहकर घर से निकाल दिया कि जब तक वह कार लेकर नहीं आएगी तब तक उसे घर में नहीं घुसने दिया जाएगा। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें