< यूपीकैटेट 2019 की प्रवेश परीक्षा गुरूवार को  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिक प्रवेश परीक्षा-2019 (यू"/>

यूपीकैटेट 2019 की प्रवेश परीक्षा गुरूवार को 

उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिक प्रवेश परीक्षा-2019 (यूपीकैटेट 2019) के माध्यम से स्नातक प्रवेश परीक्षा 16 मई को आयोजित की जा रही है। प्रवेश परीक्षा के आयोजन हेतु इस वर्ष बांदा में सिर्फ एक ही केन्द्र कृषि विश्वविद्यालय, बंादा को बनाया गया है।

प्रवेश परीक्षा कृषि विश्वविद्यालय, बांदा  में प्रातः 09ः00 बजे से 12ः00 बजे तक आयोजित की जायेगी। प्रवेश परीक्षा मेें प्रतिभाग करने वाले परीक्षार्थी प्रातः 08ः00 बजे तक कृषि विश्वविद्यालय, बांदा में पुहंचना सुनिश्चित करेगें। दूर दराज के प्रवेश परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु 16 मई व 17मई को प्रातः 07ः00 बजे विश्वविद्यालय की बस बांदा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म न0 2 पर उपलब्ध रहेगी।

यह जानकारी कृषि विश्वविद्यालय, बांदा के कुलपति डा. यू.एस. गौतम ने दी। डा. गौतम ने यह भी बताया कि प्रवेश परीक्षार्थियों के सुविधा हेतु विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से परीक्षा केन्द्र कृषि महाविद्यालय तक जाने हेतु अन्य वाहनों की भी व्यवस्था की जायेगी।

डा. गौतम ने यूपीकैटेट 2019 में प्रतिभाग करने वाले सभी परीक्षार्थियों से  अनुरोध किया कि प्रवेश परीक्षा से संबन्धित सभी निर्देशो का पालन अवश्य करें। ज्ञात हो कि यूपीकैटेट 2019 का आयोजन इस वर्ष नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कुमारगंज, अयोध्या द्वारा किया जा रहा है। 

कृषि विश्वविद्यालय, बांदा के कुलसचिव प्रो0 जी.एस. पवांर ने बताया कि 16 मई को स्नातक स्तर के विभिन्न पाठ्क्रमों में प्रवेश परीक्षा हेतु कुल 607 एवं 17 मई को परास्नातक स्तर की परीक्षा कुल 131 परीक्षार्थी भाग लेगें। कुलसचिव प्रो0 पवांर ने यह भी बताया कि परिसर में मुख्य द्वार पर विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षार्थियों की सुविधा एवं जानकारी हेतु सहायता केन्द्र बनाया जायेगा जिससे परीक्षार्थियों को समय से सभी जानकारी प्राप्त हो सके।

प्रो0 पवांर ने यह भी बताया कि परीक्षार्थियों के साथ आये हुये अभिभावक को परीक्षा केन्द्र तक जाने की अनुमति नही होगी। उनके बैठने की व्यवस्था परिसर में उद्यान महाविद्यालय के सभागार में की गयी है। प्रवेश परीक्षा एवं अन्य अवश्यक जानकारी के लिए यूपीकैटेट 2019 की वेबसाइट  ूूूण्नचबंजमजण्वतह से ली जा सकती है। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें