< नौरादेही अभयारण्य में बाघिन ने दिया 3 शावकों को जन्म Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नौरादेही अभयारण्य में बाधिन राधा ने 3 शावकों को जन्म दिया है। शा"/>

नौरादेही अभयारण्य में बाघिन ने दिया 3 शावकों को जन्म

नौरादेही अभयारण्य में बाधिन राधा ने 3 शावकों को जन्म दिया है। शावकों का जन्म पांच दिन पूर्व हुआ है। नौरादेही डीएफओ अंकुर अवधिया ने बताया कि शावक स्वस्थ हैं।अवधिया के मुताबिक, वर्ष मई-जून माह में एक-एक कर यहां बाघ-बाघिन को लाया गया था।

पहले कान्हा नेशनल पार्क से बाघिन राधा नौरादेही में आई और उसके कुछ दिन बाद बांधवगढ़ से बाघ किशन को यहां लाया गया। दोनों जंगल में साथ हुए। तीन शावकों को बाघिन राधा के साथ देखा गया तब शावकों के जन्म का पता चला।

अवधिया ने बताया कि बाघिन अभी शावकों के साथ गुफा में है और अनुमान है कि करीब दो माह बाद ही यह शावक गुफा से बाहर निकलेंगे। वनकर्मी दूर से ही दूरबीन से उन पर नजर रखे हुए हैं।

उनके पास जाने पर सख्त रोक है। रात में फ्लैश वाले कैमरे चलाने पर पाबंदी है। इसके लिए नाइट विजन वाले कै मरे उपलब्ध हैं। सागर पुलिस अधीक्षक द्वारा उस स्थान के चारों ओर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है, जहां बाघिन और शावक हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें