< चित्रकूट के मानिकपुर ब्लाक में चर्चित आशाराम विकासखंड Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बताते चले कि रामनगर विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत बांधी में ल"/>

चित्रकूट के मानिकपुर ब्लाक में चर्चित आशाराम विकासखंड

बताते चले कि रामनगर विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत बांधी में लोकसभा चुनाव के दौरान बनाये गये प्राथमिक विद्यालय के पास खड़ंजा निर्माण में हुयी जमकर धांधली,प्रधान पति ने बताया कि खड़ंजा निर्माण में जल्दबाजी के चलते  घटिया किस्म के ईट द्वारा घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है

मार्ग के अगल बगल नाली निर्माण का भी अवरोध किया गया जिसके चलते आने वाले बारिस के दिनों में लोगो को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।वही इस घटिया निर्माण के चलते प्रधान ने ठेकेदार के पेमेन्ट चेक पर साइन करने से किया मना।

वही ग्राम पंचायत इटवा अंतर्गत रौखरी पुरवा में विकास खंड अधिकारी के निर्देशन में प्राथमिक विद्यालय से मुख्य मार्ग तक खड़ंजा निर्माण में ठेकेदार द्वारा मानकविहीन कार्य करवाते हुये खुद धन का बंदरबाट करने का कार्य कर रहे हैं,चुनावी व्यस्तता खत्म होने के बाद अब कड़ी धूप में भी बंजर जमीनों में हरियाली लाने के लिये तरह तरह के जुगत अपनाते हुये ।

विकासकार्यो को बट्टा लगाते नजर आ रहे हैं।वही सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इसी हरयाली के चलते पूर्व में भदोही जनपद में तैनात रहे खंड विकास अधिकारी आशाराम के ऊपर 420 का मुकदमा पंजीकृत हुआ था जो कि आज भी कोर्ट में विचाराधीन चल रहा है।

इतना ही नही इसके पूर्व में भी मानिकपुर विकास खंड में भी भ्र्ष्टाचार के लोगो द्वारा हमेसा आरोप लगते रहे हैं। अब देखना यह है कि रामनगर विकास खंड में यह विकास की गंगा बहायेंगे या हरयाली की चकाचौंध भक्ति पर हिलोरे मारेंगे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें