< पानी का मामला शासन तक पहुंचा, पुलिस भी एक्शन में आई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बाँदा में पानी के संकट का मामला शासन तक पहुंच गया हैं। इस मामले म"/>

पानी का मामला शासन तक पहुंचा, पुलिस भी एक्शन में आई

बाँदा में पानी के संकट का मामला शासन तक पहुंच गया हैं। इस मामले में प्रदेश के प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल से सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने मंगलवार को मिलकर  समस्या से अवगत कराया हैं। इधर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सीओ सिटी ने केन नदी पहुंचकर जलधारा रोकने वाले अवरोधो को हटवाया है। 

प्रमुख सचिव ने इस समस्या को गंभीरता से लिया व जिम्मेदार अधिकारियों को कड़े निर्देश देकर जल संकट से निजात पाने को कहा तथा पेयजल को लेकर लंबित परियोजनाओ के तत्काल टेंडर कराकर उन्हें पूरा करने के निर्देश भी दिए। इस बीच शहर में जल संकट की भारी समस्या को देखते हुये इसके कारणों की समीक्षा व जल संस्थान के अधिकारी/कर्मचारियों से जानकारी करने पर पाया गया कि शहर से पहले केन नदी की जलधारा को कुछ स्थानों पर स्थानीय व्यक्तियों द्वारा अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिये अवरूद्ध कर दिया गया हैं।

जिससे पर्याप्त मात्रा में पानी जल संस्थान को सप्लाई होने वाले स्थान तक नही पहुंच पा रहा है, इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुये पुलिस अधीक्षक बांदा के निर्देश पर बांदा शहर की पेयजल व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन के लिये क्षेत्राधिकारी सदर राघवेन्द्र सिंह द्वारा तहसीलदार सदर व पर्याप्त पुलिस बल व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के साथ मौके पर जाकर किये गये अवरोध को हटवाकर जलधारा को साफ कराया गया तथा मशीनों के द्वारा लगभग 2 किमी. की दूरी तक नदी की छिछली धारा को गहरा कराया गया। जल संस्थान के कर्मचारियों/अधिकारियों द्वारा बताया गया कि अब पर्याप्त मात्रा में पानी जल संस्थान को सप्लाई करने वाले स्थान तक पहुंचने लगा हैं।

पूरी कार्यवाही का पर्यवेक्षण स्वंय पुलिस अधीक्षक बांदा द्वारा मौके पर जाकर किया गया और हिदायत की गयी कि पानी की सप्लाई के मार्ग पर कर्मचारिायों द्वारा वाइनाकूलर व नाइट विजन के माध्यम से निगरानी रखाी जायेगी। यदि किसी के द्वारा जलधारा को बाधित किया जाना पाया जायेगा तो उसके विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें