< पेयजल संकट जारी, इंसाफ सेना ने घड़े लेकर किया प्रदर्शन  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भीषण गरमी के चलते बुन्देलखण्ड के जनपद बाँदा में कुएं, तालाब, हैण"/>

पेयजल संकट जारी, इंसाफ सेना ने घड़े लेकर किया प्रदर्शन 

भीषण गरमी के चलते बुन्देलखण्ड के जनपद बाँदा में कुएं, तालाब, हैण्डपम्प सूख गये हैं, एक मात्र केन नदी में अवैध बालू खनन होने व जलधारा को कई जगह रोक देने से नदी में भी पानी कम हो गया हैं, ऐसे में जल संस्थान भी पर्याप्त पानी आपूर्ति नही कर पा रहा हैं। जिससे समूचे शहर में चैथे दिन भी पेयजल को लेकर हाहाकार मचा हैं।

इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार को सामाजिक संगठन बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना ने खाली मिट्टी के घड़े लेकर प्रदर्शन किया और चेतावनी दी हैं कि 23 मई तक हालत न सुधरे तो जबर्दस्त आंदोलन किया जायेगा। शहर में महीनों से पेयजल संकट व्याप्त हैं जो धीरे-धीरे विकराल होता जा रहा हैं।

मंगलवार को बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ए.एस नोमानी ने कचेहरी चैराहे में कार्यकर्ताओं के साथी खाली मिट्टी के बर्तन लेकर ‘‘पानी दो पानी दो जिला प्रशासन पानी दो’’ के नारे लगायें। साथ ही डीएम के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया जिसमें कहा गया हैं कि काफी अर्सेसे सम्पूर्ण बुन्देलखण्ड में पर्याप्त बारिश न होने से पेयजल संकट गहराता जा रहा हैं।

पानी न मिलने से लोग सवेरे-शाम खाली बर्तन लेकर इधर-उधर भागते हैं लेकिन उन्हे पानी नसीब नही होता हैं। हैण्डपम्प भी जबाब दे चुके हैं। पानी न मिलने से जगह-जगह धरना प्रदर्शन जाम जैसे आंदोलन हो रहे हैं। फिर भी समस्या में सुधार नही हो रहा हैं ऐसी स्थिति में बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना प्रदर्शन करने के लिए कमर कस चुका हैं।

 वही प्रगतिशील समाज पार्टी ने भी बुन्देलखण्ड में पेयजल संकट से ज्ञापन भेजकर शासन को अवगत कराया है। इस बीच जिलाधिकारी ने सोमवार की शाम केन नदी में बने दोनो इंटेक वेल का निरीक्षण कर कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं। 
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें