< किड्जी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स-डे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News माँ होना बहुत ही गर्व की बात होती है। वो लोग खुशनसीब होते"/>

किड्जी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स-डे

माँ होना बहुत ही गर्व की बात होती है। वो लोग खुशनसीब होते हैं जिनके बच्चे होते हैं। हम सभी को पहचान देनी वाली माँ होती है। हम कुछ भी कर लें लेकिन हम माँ के ऋण से मुक्त नहीं हो सकते है। सृस्टि का अस्तित्व ही माँ से है।

यह उद्गार मदर्स-डे पर नरैनी रोड स्थित किड्जी बाँदा में आयोजित कार्यक्रम में के.सी.एन.आई.टी. ग्रुप के संस्थापक चेयरमैन अरूण कुमार निगम ने दिये। कार्यक्रम का संचालन यू.के.जी.ए. के छात्र अभ्युदय सिंह एवं नूर फातिमा ने किया तथा स्वागत भाषण यू.के.जी.ए. की छात्रा काव्या ताम्रकार ने प्रस्तुत किया।

नरैनी रोड स्थित किड्जी बाँदा में मदर्स-डे धूमधाम से बनाया गया। कार्यक्रम का प्रारम्भ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। के.सी.एन.आई.टी. ग्रुप के संस्थापक चेयरमैन अरूण कुमार निगम ने सभी माताओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि माँ होना बहुत ही गर्व की बात होती है। वो लोग खुशनसीब होते हैं जिनके बच्चे होते हैं। साथ ही साथ उन्होंने सभी माताओं से अनुरोध किया कि अपने व्यस्तत्म जीवन शैली से कुछ समय निकाल कर बच्चे के टिफिन में पौष्टिक भोजन दें।

उन्होेने सभी को मर्दस-डे़ की बधाई दी तथा अपने जीवन शैली में चार मैजिकल वर्डस (साॅरी, थैंक्यू, प्लीज और एक्सक्यूज-मी) को इस्तेमाल करने का अनुरोध किया जिससे की बच्चों में भी ये आदतें आ सकें। कार्यक्रम के दौरान मौलिक जैन, हसनैन, तनुष ओमर, दिव्यांश, समृद्वि खरे ने क्रमशः भाषण एवं कविता प्रस्तुत की।

कक्षा एल0के0जी0 के बच्चो ने वेलकम डांस  तथा मदर्स-डे पर मनम¨हक नृत्य प्रस्तुत किया। यू0के0जी0 के बच्चो ने लघु नाटिका ‘मेरी माँ कहाँ है‘ के माध्यम से दर्शक दीर्घा मे बैठी सभी माताओ भाव-विभ®र कर दिया।

कार्यक्रम में मदर्स के लिए कुछ गेम्स जैसे- म्यूजिकल चेयर, जम्प रेस, बलून बैलेन्स, रैम्प वाक का आयोजन भी किया गया। जिसकी विजेता क्रमशः अम्रता राज, माला सेन, प्रियंका सेन, प्रियंका गुप्ता, ज्योति परसवानी, शिवा खरे, रिंकी, पलक जेठवानी, स्वपनिल ओमर, शैली जैन, लक्ष्मी तथा सुधा रहीं।

कार्यक्रम के अन्त में किड्जी हेड अनुपमा सिंह गौतम ने आए हुए सभी अतिथियों तथा अभिवावकों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से के.सी.एन.आई.टी. के चेयरमैन अरूण कुमार निगम, वी.एन.एम.पी.एस. की प्रिंसिपल ड़ा. संगीता लम्गोरा, प्राइमरी हेड मीरा भदौरिया और अनुराधा उपाध्याय आदि उपस्थित रहे। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें