< विद्यालय प्रबन्धन समिति के सदस्यों को दिया प्रशिक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News चरखारी विकासखण्ड में बगरौन गांव के प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक "/>

विद्यालय प्रबन्धन समिति के सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

चरखारी विकासखण्ड में बगरौन गांव के प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय में संयुक्त रूप से विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। जिसमे विभिन्न समाजसेवियों ने बच्चों के लिए प्रभावी योजनाएं बनाने पर जोर दिया एवं अभिभावकों को महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।प्रशिक्षण में मुख्य अतिथि सुरेन्द्र द्विवेदी ने बाल अधिकारों पर चर्चा करते हुए बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा एवं मनोरंजन को सुलभ बनाने पर जोर दिया।

प्रशिक्षक उमाकान्त द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रबंधन समिति में सर्वाधिक भूमिका ग्रामीण बच्चों के अभिभावकों की होती है। उन्हें अपने बच्चों को स्कूल में दी जा रही शिक्षा, पेयजल, खेलकूद, मनोरंजन आदि व्यवस्थाओं पर गौर करना चाहिए। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सोमेश गुप्ता ने कहा कि सभी अभिभावक अपने-अपने बच्चों को रोजाना स्कूल भेंजे तथा पास-पड़ोस के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

इसके अलावा अन्य वक्ताओं ने भी अपने-अपने विचार रख महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। इस मौके पर ग्राम प्रधान अंजना, बालकिशुन राजकुमार, दीपक विश्वकर्मा, अनीता यादव, विनीता राजपूत, राजिश अली समेत तमाम विद्यालय स्टॉफ तथा अभिभावक मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें