< दस किलो गांजे के साथ चार अंतर्राज्जीय टप्पेबाज दबोचे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कोतवालीए सर्विलांस व स्वाट टीम को मिली संयुक्त सफलता

दस किलो गांजे के साथ चार अंतर्राज्जीय टप्पेबाज दबोचे

कोतवालीए सर्विलांस व स्वाट टीम को मिली संयुक्त सफलता


सोने.चांदी के आभूषणए गांजा व मारूति कार हुई बरामद एसपी ने टीम को पच्चीस हजार के पुरुस्कार देने की घोषणा की शहर में टप्पेबाजी की घटनाओं पर प्रभावी कार्यवाही करते हुये एसपी कैप्टन मिर्जा मंजर बेग के आदेश पर कोतवाली पुलिस के साथ सर्विलांस व स्वाट टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुये दस किलो अवैध गांजे के साथ चार टप्पेबाजों को दबोचने में सफलता हांसिल की है। पूरे प्रकरण का खुलासा करते हुये पुलिस लाइन स्थित सभागार में एसपी कैप्टन मिर्जा मंजर बेग ने पत्रकारों के समक्ष पकड़े गये।

चारों टप्पेबाजों को प्रस्तुत किया। एसपी कैप्टन एमण्एमण्बेग ने पत्रकारों को बताया कि टप्पेबाजी की घटनाओं को रोकने के लिए एएसपी एण्केण्विजेता व सीओ सिटी राजा सिंह के निकट पर्यवेक्षण में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए की जा रहीं कार्यवाहियों के क्रम में  रात करीब दस बजे कोतवाली पुलिस के साथ सर्विलांस व स्वाट टीम गश्त पर थी। इसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि मध्य प्रदेश के सागर की ओर से हाई.वे पर एक ईको मारूति कार जो कि दिल्ली के नम्बर की है आ रही है। जिसमें कई राज्यों में टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग सवार हैं और कार में गांजा भी रखा हुआ है।

सूचना मिलने पर पुलिस ने हाई.वे स्थित रामनगर तिराहा के पास घेराबंदी कर दी। चैकिंग के दौरान ईको मारूति कार नंण् डीएल 8सीण्एण्डब्ल्यूण् 6458 को रोकाए तो गाड़ी में बैठे चार लोग घबरा गये। गाड़ी की जांच करने पर पुलिस ने लगभग 415 ग्राम की पीली व सफेद धातू बरामद की तो वहीं दो बण्डलों में दस किलोग्राम गांजा व जामा तलाशी के दौरान 2850 रुपये बरामद किये। पूछताछ के दौरान उक्त लोगों ने बताया कि उन्होंने विगत 28 अप्रैल 2019 को महिला के साथ व मण्प्रण्ए गुजरातए महाराष्ट्र में अलग.अलग स्थानों से महिलाओं व पुरुषों से नोटों आदि का झांसा देकर टप्पेबाजी की है।

बताया कि कागज की गडडी के ऊपर असली नोट लगाकर कपड़े में पैक करके जगह व मौका देखकर महिलाओं व पुरुषों को इन्हीं रुपयों का लालच देकर टप्पेबाजी करते हैं। पकड़े गये टप्पेबाजों ने अपने नाम दिल्ली मंगोलपुरी मण्नंण् 575 निवासी अमित उर्फ पप्पू पुत्र जियालालए दिल्ली सुल्तानपुरी मण्नंण्254सी.9 निवासी मंजीत पुत्र रामलाल राठौरए नई दिल्ली मंगोलपुरी बाई ब्लाक बेस्ट 515 निवासी मनोज पुत्र किशनलाल सोलंकी एवं नई दिल्ली के जे.161 शिवबिहार कराला निवासी भीम पुत्र रामलाल सोलंकी बताये गये हैं। एसपी ने कोतवाली पुलिसए सर्विलांस व स्वाट टीम के इस सराहनीय कार्य को अंजाम देने पर पच्चीस हजार रुपये ईनाम की घोषणा की है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें