< कराटे बैल्ट की परीक्षा का किया गया समापन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

कराटे बैल्ट की परीक्षा का किया गया समापन

हर्षिता विष्वकर्मा और अनिकेत जडिया ने पाये सबसे अधिक

ट्रेडिषनल शोतो-काई कराते एसोसिएषन पन्ना द्वारा फिटनिश ट्रेनिंग एकेडमी पन्ना में ट्रेनिंग ले रहे छात्र/छात्राओं की व्हाईट बैल्ट/येलो बेल्ट्स/ऑरेन्ज बैल्ट/ब्लैक बैल्ट/ की परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें एकेडमी के छात्र/छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया, परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये ग्वालियर कराते संघ के कोच सूरज राठौर परीक्षक के लिये उपस्थित रहे।

परीक्षा मुख्य रूप से ट्रेडिषनल शोतो-काई कराते एसोसिएषन पन्ना के सचिव इरफान उल्ला खान (संचालक फिटनिस एकेडमी पन्ना) के निर्देशन में सम्पन्न कराई गई। त्रिदिवसीय परीक्षा में एकेडमी के छात्र/छात्रायें सम्मिलित रहे। त्रिदिवसीय परीक्षा में सूरज राठौर ने परीक्षा में सम्मिलित खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर खेल की बारीकियों को समझाया और मार्गदर्शन दिया। और छात्राओं के लिये सेल्फडिफेंस के गुर सिखाए।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हाजी मजीद अहतद (मुन्ना मास्टर) उपस्थित रहे विशिष्ट अतिथि में पहलवान सिंह संरक्षक फिटनिस एकेडमी पन्ना,लॉरेन्स ऐट्स पी.टी.आई. लिस्यू आनंद हायर सेकेण्डरी स्कूल पन्ना, श्रीमति संध्या खरे,सैफ उल्ला संचालक पन्ना हैल्थ क्लब, श्रीमति अमामिका गुप्ता, श्रीमति दीपा रैकवार,रजत जडिया एवं हर्षिता विष्वकर्मा (कोच सेल्फ डिफेंस एकेडमी पन्ना)इस अवसर पर ग्वालियर से परीक्षक के रूप में पधारे सूरज सिंह राठौर ने कहा कि पन्ना के इन खिलाड़ियों के बीच आकर बहुत ही प्रसन्नता हुई।

जिस प्रकार से पन्ना हीरों के लिय विख्यात है कुछ समय के पश्चात् वुषू कराते खेल के क्षेत्र में कोच इरफान सर के ये छात्र भी एकेडमी एवं अपने पन्ना जिले का नाम प्रदेष व देश में रोशन करेंगें। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुन्ना मास्टर जी ने पन्ना नगर की इस फिटनिस एकेडमी के प्रयास की सराहना की एवं छात्राओं के लिये स्वरक्षा के लिये कराते को महत्वपूर्ण बताया और कहा मेरे से एकेडमी को हर सम्भव मदद प्रदाय की जायेगी। एकेडमी की वर्ष भर की गतिविधियों का लेखा-जोखा एवं आभार प्रदर्शन एकेडमी के संचालक इरफान उल्ला खान द्वारा किया गया। इन खिलाडियों दी कराते परीक्षा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें