< 46 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, गर्मी से बेहाल लोग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सूरज के तेवर बेहद कड़क होते जा रहे हैं। आसमान से अंगारे बरस "/>

46 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, गर्मी से बेहाल लोग

सूरज के तेवर बेहद कड़क होते जा रहे हैं। आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। झुलसा देने वाली गर्मी से हर कोई बेहाल नजर आने लगा है। पारा 46 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया जिससे लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा। गर्म हवाओं ने परेशानी में इजाफा कर दिया। दोपहर होने के पहले ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। इक्का दुक्का लोग ही आते जाते दिखाई दे रहे थे। राहगीरों और पशुओं का भी हाल बुरा था। गर्मी सितम ढा रही है।इस बार गर्मी से जल्दी अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया। अप्रैल के शुरुआत से ही लोग तपिश से जूझ रहे हैं। सुबह से तीखी धूप निकली।

जिससे गर्मी और उमस का वातावरण उत्पन्न हो गया। काम काज से जाने वाले लोग धूप से बचाव का प्रबंध करके ही निकले। जिनको कहीं नहीं जाना था उन्होंने घर में ही रहने में अपनी भलाई समझी। बारह बजे तक आलम यह हो गया कि सड़कों पर आवाजाही रुक सी गई। इक्का दुक्का वाहन सवार भले ही दिखाई दिए हों। पंखे कूलर की हवा भी लू फेंक रही थी। पूरे दिन गर्म हवाएं चलती रहीं जिससे लोगों की बेचैनी और भी बढ़ गई। राहगीरों और पशुओं का भी बुरा हाल हो रहा था। राहगीर छायादार स्थान की तलाश कर रहे थे तो अन्ना घूमने वाले पशु प्यास बुझाने के लिए इधर उधर भटक रहे थे। पूरे दिन झुलसा देने वाली गर्मी का सामना लोगों के करना पड़ा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें