< सात गांवों तक फैली आग, 9 गाड़ियों ने पाया काबू Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रूदपुरा के पुल से अज्ञात कारणों के चलत"/>

सात गांवों तक फैली आग, 9 गाड़ियों ने पाया काबू

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रूदपुरा के पुल से अज्ञात कारणों के चलते गेहूं के डंठलों से अचानक लगी आग ने सात गांवों को अपने आगोश में ले लिया। 5 किमी के क्षेत्र में फैली आग बुझाने में 9 दमकल की गाड़ियों, ग्रामीणो ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तहसील क्षेत्र के अधिकारी तहसीलदार कर्मवीर सिंह, क्षेत्राधिकारी गिरीश कुमार सिंह, कोतवाल राम सहाय सिंह, लेखपाल शिवभजन, मसूंरखान, तपस्या गौतम, गोहन एसओ, जानकारी लेते रहे।

कोतवाली क्षेत्र के गांव रूदपुरा के पुल से गेंहू के डंठल में दोपहर 11 बजे अचानक आग लग गई। देखते देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग से खेत पर रखे रूदपुरा निवासी विक्रम सिंह 5 बीघा, चंचल सिंह 3 बीघा, शंकर 5 बीघा, मुलायम 2 बीघा का भूसा जलकर स्वाहा हो गया। आग ने मजरा बसोरे के पुरा को आगोश में ले लिया। फायर ब्रिगेड की तत्परता के चलते गांव की तरफ आ रही आग को बुझा दिया गया। आग ने मिहौनी को चपेट में ले लिया। आग से संतोष 5 बीघा, आशाराम 3 बीघा, राजपाल चौहान की 2 बीघा, मंजू 2 बीघा, बसवान 2 बीघा, सिया 8 बीघा का भूसा जलकर स्वाहा हो गया।

आग बैनीपुरा गांव ओर बढ़ी जिससे खेत पर रखे मुन्नेश 2 बीघा, पप्पू 3 बीघा का रखा भूसा जलकर स्वाहा हो गया। इसके बाद हवा के रुख बदलते ही अकबरपुरा क्षेत्र में आग फैल गयी जिससे किसान रहीस का 4 बीघा का भूसा जलकर राख हो गया। वहीं परशुराम 2 बीघा, राकेश भदौरिया 2 बीघा, शिवम 2 बीघा, रहीस 1 बीघा, रामसिरोमन 1 बीघा में खड़ी गन्ना की पेड़ू जलकर स्वाहा हो गई। आग बुझाने के लिए नलकूप से पानी के लिए डाली गई रहीश की 50 किलो प्लास्टिक की शटक जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की अथक प्रयासों के चलते रजपुरा, वुढ़नपुरा में लगी आग को बुझा दिया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें