< आग से आठ गृहस्थी राख, 18 लाख का हुआ नुकसान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

आग से आठ गृहस्थी राख, 18 लाख का हुआ नुकसान

मऊ क्षेत्र के खेड़िहन का पुवा मजरा ढढ़वार में आग से आठ घरों की गृहस्थी जल गई। इसमें करीब 18 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों की मदद से फायर ब्रिगेड ने चार घंटे में आग पर काबू पाया। रात करीब डेढ़ बजे ग्राम खोड़िहन का पुरवा मजरा ढढ़वार में शार्ट सर्किट से कृष्ण कांत के घर पर आग लग गई। उनका सामान व कपड़े जल कर राख हो गए। इसके बाद आग पड़ोस के सगे भाई श्रीकांत और लक्ष्मी कांत के घरों पर फैल गई। कुछ देर में उनका भी सामान, कपड़े, बर्तन और सोने-चांदी के आभूषण जलकर राख हो गए। दोनों का चार-चार लाख रुपये का नुकसान हुआ। तेजी से फैल रही आग ने प्रमोद कुमार पुत्र शिव नारायण के मकान को भी चपेट में ले लिया। इस मकान के अंदर प्रमोद कुमार, राज नारायण, रमेश चंद्र, दिनेश चंद्र व रवि नारायण की गृहस्थी जल गईं।

यह सभी भी आपस में भाई हैं। ग्रामीणों ने बताया कि फायर ब्रिगेड को सूचना देकर बुलाया गया लेकिन काफी देर तक फोन नहीं उठा। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर करीब चार घंटे में काबू पाया। मौके पर पहुंचे नरेंद्र खरे ने तहसीलदार मऊ दिलीप कुमार को फोन पर जानकारी दी। इसके बाद कर्वी से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गईं। क्षेत्रीय लेखपाल कृष्णावतार ने मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट तैयार की। बताया कि तहसीलदार को रिपोर्ट दी गई है। तहसीलदार ने बताया कि ग्रामीणों ने करीब 18 लाख का नुकसान बताया है। आंकलन कर नियमानुसार मदद कराई जाएगी।आग लगने की जानकारी मिलने पर पहुंची यूपी-100 पुलिस टीम मददगार बनी। ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस जवानों ने डटकर आग बुझाने में सहयोग किया। इस दौरान कुछ ग्रामीण आग की वजह से मामूली रूप से झुलस भी गए। हालांकि उनको प्राथमिक उपचार से राहत मिल गई।

अन्य खबर

चर्चित खबरें