< पारा 43 पार, उमस के कारण लोगो का हुआ बुरा हाल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बीते दो दिनों के अंदर पारा तीन डिग्री सेल्सियस गिरा है, पर भीषण गर"/>

पारा 43 पार, उमस के कारण लोगो का हुआ बुरा हाल

बीते दो दिनों के अंदर पारा तीन डिग्री सेल्सियस गिरा है, पर भीषण गर्मी और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया। लोगों को सुबह से ही तीखी धूप का सामना करना पड़ रहा है। दोपहर होते ही सड़कें आग सी तपने लगती हैं और सन्नाटा पसर जाता है। धूप से बचने के लिए हाट-बाजार में दुकानों के आधे शटर गिर जाते हैं और फुटपाथी दुकानों पर तिरपाल तन जाता है। शाम तक चलने वाली गर्म हवाएं लोगों को बेहाल किए हैं। दिन पर दिन बढ़ती गर्मी ने लोगों को छका दिया है। दोपहर के समय बाजारों में सन्नाटा पसर जाता है और लोग घरों से नहीं निकलते हैं। जो लोग निकलते भी हैं तो वह अंगौछा बांधकर या फिर छाता लगाकर। पशु पक्षी भी गर्मी के कारण बेहाल नजर आ रहे हैं।

हालांकि तापमान में कुछ गिरावट रही। पारा 46 डिग्री से घटकर अधिकतम 43 डिग्री सेल्सियस पर टिक गया। फिर भी लोगों को राहत नहीं मिली है। लगातार चल रही गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है। हालत यह है कि दोपहर के समय लोग घरों से नहीं निकलते हैं जरूरी कामकाज होने पर ही वह बाजार की ओर रुख करते हैं। पशु पक्षी भी इससे बेहाल हैं। ग्रामीण क्षेत्र में तो तालाबों में पानी न होने से मवेशी प्यास से भटकते नजर आते हैं। सुबह से ही चलने वाली गर्म हवाएं दोपहर के वक्त लोगों को सुलझाने लगती हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें