< पुलिस की मारपीट से नाराज लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लोकसभा के लिए हुए मतदान के दौरान ग्राम चिपलोठा में पुलिस के उड़न"/>

पुलिस की मारपीट से नाराज लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार

लोकसभा के लिए हुए मतदान के दौरान ग्राम चिपलोठा में पुलिस के उड़न दस्ता द्वारा बूथ पर मौजूद मतदाताओं से मारपीट कर दी, नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। उपजिलाधिकारी अशोक कुमार सिंह एवं क्षेत्राधिकारी टहरौली दीनपाल ने मौके पर पहुंचकर लोगों से बात की तथा ग्रामीणों को पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब कहीं, ग्रामीण मतदान के लिए राजी हुए। इस दौरान लगभग दो घंटे यहां मतदान प्रक्त्रिस्या रुकी रही।
ग्राम चिपलोठा के ग्रामीण बृजेश चतुर्वेदी ग्रामप्रधान अमित चतुर्वेदी ने आरोप लगाते हुए बताया कि मतदान केन्द्र संख्या 130 पर सुबह से ही मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह बना हुआ था, तभी यहां पहुंचे पुलिस के उड़नदस्ता में शामिल एक उपनिरीक्षक ने मतदान केंद्र के अंदर मौजूद मतदाताओं से अभद्रता करते हुए उन्हें केन्द्र से बाहर खदेड़ने लगा, जब वहां मौजूद विभिन्न राजनीतिक दलों के एजेंटों ने विरोध किया तो उनकी भी मारपीट कर दी तथा गालीगलौज करके पुलिस दल चला गया ।

इधर, पुलिस द्वारा की गई अभद्रता के विरोध में लोग लामबंद हो गए और एकजुट होकर मतदान का बहिष्कार कर दिया। मामले की सूचना पाकर थाना प्रभारी निग्वेंद्र प्रताप सिंह और सेक्टर मजिस्ट्रेट सुरेशचंद जाट मौके पर जा पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करते हुए मतदान प्रारंभ करने के लिए कहा, लेकिन ग्रामीण अभद्रता करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर डटे रहे । इस दौरान उपजिलाधिकारी अशोक कुमार सिंह एएसपी सिटी राजेंद्र कुमार ,क्षेत्राधिकारी टहरौली दीनपाल ने मौके पर पहुंचकर पीड़ितों से तहरीर लेकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब कहीं ग्रामीण माने। दो घंटे बाद फि र से मतदान शुरू हो सका। इस संबंध में उपजिलाधिकारी के अनुसार पीड़ितों से तहरीर ले ली गई है मामले की जांच कराकर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें