< मतदाता सेल्फी जोन से सैकडों लोगों को किया जागरूक  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जैन शिक्षक सामाजिक समूह की अनोखी पहल
दिया पर्यावरण संर"/>

मतदाता सेल्फी जोन से सैकडों लोगों को किया जागरूक 

जैन शिक्षक सामाजिक समूह की अनोखी पहल
दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश अहिंसा व करुणावतार जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर महावीर स्वामी के 2618 वें जन्मकल्याणक महोत्सव के दौरान जैन शिक्षक सामाजिक समूह ने एक अनूठी पहल की जिसे सभी ने सराहा। समूह की एक अनूठी पहल आकर्षण का केंद्र रही जिसमें समूह ने सैल्फी जोन बनाकर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। 29 अप्रैल को आयोजित होने वाले लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन के लिए प्रेरित कर लोगों का ध्यान सैल्फी जोन की ओर पहुंचा।जुलूस के दौरान उमड़े भारी जनसमूह में जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों ने आकर बड़े उत्साह के साथ अपनी फोटों खिंचवाई तो वहीं लोकसभा प्रत्याशियों ने सैल्फी जोन में अपनी फोटोंं खींचीं। इसमें जहां पहलीबार मतदान करने जा रहे मतदाता थे तो बड़ी संख्या में युवक.युवतियांए बुजुर्गों ने काफी उत्साह दिखाया।

नवीन मतदाता बनने वालीं दिव्या जैन ने अपनी फोटों खीचीं व संकल्प लिया कि मैं मतदान करने के लिए अवश्य जाऊंगी।इस अनूठी पहल में शहर के गणमान्य लोग भी पीछे नहीं रहे। वहीं विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के लोगों ने भी सैल्फी जोन में अपनी फोटोंं खिंचवाने में काफी उत्साह दिखाया। मतदाता सेल्फी जोन का उद्देश यह था कि आगामी 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा के मतदान के दिन अधिक से अधिक लोग मतदान करें। पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश.इस समूह ने कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण संरक्षण का भी विशेष ध्यान रखा। जैन शिक्षक सामाजिक समूह ने महावीर जयंती के कार्यक्रम में जल एवं फल का वितरण किया। जिसमें किसी तरह के डिस्पोजल का उपयोग नहीं किया गया। सभी को स्टील के गिलास में पानी पिलाया गया। साथ ही इस संबंध में पोस्टर भी लगाए गए थे जिसमें लिखा था आप भी अपना कर्तव्य निभाइयेए डिस्पोजल पॉलीथिन के विरोध में आइए। निश्चित तौर पर यह पहल आम लोगों को एक प्रेरणा बनी।सैकडों लोगों ने जलपान ग्रहण कर इस अनुकरणीय मुहिम के लिए समूह के सदस्यों को बधाईयाँ भी दी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें