< अभिलेखों में जीवित व्यक्ति को मृत दर्शाना है अपराध: मिश्र Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News फर्जी तथा भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ आपराधिक प्"/>

अभिलेखों में जीवित व्यक्ति को मृत दर्शाना है अपराध: मिश्र

फर्जी तथा भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के संबंध में वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी रुद्रप्रसाद मिश्र ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मांग की है कि ऐसे क्रियाकलाप करने पर प्राथमिकी दर्ज कराकर कानूनी कार्यवाही कराई जाये। जिससे भविष्य में घटनाओं की पुनरावृत्ति करने की हिम्मत न जुटा सकें।

उप्र किसान सभा एवं राज्य कार्यकारिणी सदस्य रुद्रप्रसाद मिश्र एड ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में कहा कि समाज कल्याण की कल्याणकारी योजनाओं में विभाग में कुछ भ्रष्ट कर्मियों के फर्जी आंकडेबाजी से वृद्ध मजदूर किसान निवासी ग्राम रैपुरा के विजयी पुत्र बरमदीन को शासकीय अभिलेखों में मृत दिखाकर मिलने वाली वृद्धा पेंशन दूसरे व्यक्ति के नाम कर दी गई है। जबकि वह अभी जीवित है। इस संबंध का पीड़ित किसान ने जिलाधिकारी को पत्र सौपा।

अधिवक्ता श्री मिश्र ने पत्र में कहा कि जिंदा किसान मजदूर को मृतक दर्शाकर किसी अन्य को योजना का लाभ पहुंचाया गया है। किसी भी नागरिक को फर्जी रिपोर्ट तैयार कर मृतक बताना गंभीर अपराध है। उन्होंने समूचे प्रकरण की जांच कराकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद कानूनी कार्यवाही कराये जाने की मांग की है।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें