?> गेहूं खरीद मे किसानों का उत्पीडन नही होगा बर्दाश्त बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ बुन्देलखण्ड मे जिलाधिकारी के रूप में पहली तैनाती होने के बाद भी "/>

गेहूं खरीद मे किसानों का उत्पीडन नही होगा बर्दाश्त

बुन्देलखण्ड मे जिलाधिकारी के रूप में पहली तैनाती होने के बाद भी यहां की समस्याओं भौतिक जलवायु के बारे में जानकारी के बाद सरकार की नीतियो को आम लोगो तक पहुचानें के साथ ही स्वछता मिशन कार्यक्रम को बढावा देने वाले जिलाधिकारी डाॅ0 विशाख जी अय्यर ने कहा कि 21 टीमों द्वारा करीब 100 ग्राम पंचायतों को खुले मे शौच जाने से 30 अप्रैल तक मुक्त हो जायेगी। उन्होने कहा कि स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिये ग्राम प्रधान, सचिव, एडीओं पंचायत, खंड विकास अधिकारी आदि को जिम्मेदारी दी गयी है।

उन्होेने कहाकि खुले मे शौच एक अभिशाप है। इससें अपराध को बढावा मिलता है। इसे शक्ति के साथ दूर कराया जायेगा। जिलाधिकारी अपने कार्यालय में बुन्देलखंड कनेक्ट टीम के मण्डल प्रमुख श्री प्रकाश शुक्ला, प्रियम गुप्ता, अनुज हनुमत, सौरभ द्विवेदी, आशीष उपाध्याय के साथ जनपद के विकास कार्यो की चर्चा करते हुये कहा कि जिले मे गेहूं खरीद का कार्य बडी तेजी के साथ चल रहा है। गेहूं खरीद के मामले  मे किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नही होगी। उन्होने लेखपालों को किसानों का गेहूं खरीदने के लिये पंजीकरण किये जाने की व्यवस्था की है।  जिलें में खराब हैण्डपम्पों को ठीक किये जाने, रिबोर किये जाने, नहरों द्वारा तालाब भराये जानें आदि की व्यवस्था की गई है।

ताकि पानी के अभाव में पशु पक्षी व लोग परेशान न रहे। उन्होने जल स्त्रोत बढाये जाने के निर्देश अधिशाषी अभियन्ता जल संस्थान व जल निगम को दिये है। उन्होने बताया कि खंड विकास अधिकारी हैण्ड पम्पो की मरम्मत कराने, कितने तालाब भराये गये है, इसकी समीक्षा नियमित रूप से कर रिपोर्ट दे रहे है। मौदहा बांध, लघु सिचाई, लघुडाल आदि विभागो द्वारा तालाब भराये जाने की व्यवस्था की गई है। जनपद में मौरंग अवैध खनन रोकने के लिये 39 टीमों को गठित कर चिन्हित स्थानों पर तैनात किया है। जहां पर किसी भी प्रकार का मौरंग अवैध खनन नही हो रहा है।

फिर हाल शासन ने मौरंग खनन को लेकर सीबीआई जाचं के आदेश दिये है। जनपद मे संवाद बढाने के लिये खुले तौर पर सरकारी सीयूजी नम्बर 9454417533 का व्यापक प्रचार किया गया है। इस नम्बर पर क्षेत्र की समस्यायें शिकायतें और अधिकारियो के क्रिया कलापों की जानकारी मिल रही है। शिकायत प्राप्त होने ही तुरन्त सम्बन्धित अधिकारी मौके पर पहुच कर उसका निदान कर रहे है। जनपद में सभी अधिकारी दस से बारह बजे के बीच अपने कार्यालयों मे बैठ कर समस्याओं व शिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण कर रहे है।

इन मामलों को भी समय समय पर भी निरीक्षण किया जा रहा है। तहसील और थानादिवसों के मामलों की व्यापक समीक्षा की जा रही है। लंम्बित मामलों  को तत्तकाल निस्तारित किये जाने के निर्देश दिये है। उन्होने कहा कि जिले मे डाक्टरों की बहुत कमी है। फिर भी जो डाक्टर है उनके माध्यम से मरीजो का समुचित इलाज  किया जा रहा है। उन्होने कहा कि तमाम स्थानों पर अतिक्रमण किये जाने की शिकायते प्राप्त हो रही है का निस्तारण तुरन्त किया जा रहा है।