< ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : साइना और श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंचे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारत की साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने यहां ऑल इंग्लैंड बै"/>

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : साइना और श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंचे

भारत की साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने यहां ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया है। वहीं पी वी सिंधु और समीर वर्मा को हार का सामना करना पड़ा है। साइना ने अपने पहले दौर के मुकाबले में सीधे गेम्स में जीत दर्ज की।

साइना ने महिला वर्ग मे स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमौर को आधे घंटे से कुछ अधिक समय तक चले मुकाबले में 21-17, 21-18 से हराया। साइना ने गिलमौर को  की लगातार सातवीं बार हराया है। अब दूसरे राउंड में उनका मुकाबला डेनमार्क की लाइन केजर्सफेल्ट से होगा।

वहीं श्रीकांत ने पुरुष एकल में फ्रांस के ब्रिस लेवरडेज को आसानी से 21-13, 21-11 से पराजित किया। अब अगले दौर में श्रीकांत का मुकाबला एशियाई स्वर्ण विजेता इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा। वहीं ओलंपिक रजत विजेता सिंधु को पहले दौर में ही कोरिया की सुंग जी ह्यून ने हरा दिया।

सिंधु ने 8 मैच अंक बचाए पर  फिर भी वह पहले ही दौर में बाहर हो गयीं। सिंधु मुकाबले में सुंग के हाथों 16-21, 22-20, 18-21 से हारीं। समीर वर्मा को डेनमार्क के विक्टर एलेक्सन ने एक घंटे से अधिक समय तक चले एक रोमांचक मुकाबले में 16-21, 21-18, 21-14 से हराया।

वहीं दूसरी ओर महिलाओं के युगल मुकाबलों में भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने जापानी जोड़ी के खिलाफ दूसरे गेम में 7 मैच अंक बचाए और मैच अंक भी बनाया पर वे इसे अंत तक नहीं ले जा पाईं। इस भारतीय जोड़ी को 77 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 26-28, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें