< महिला संसद का किया गया आयोजन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

महिला संसद का किया गया आयोजन

जिले में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के दौरान महिला संसद का भी आयोजन किया जाएगा। जिनमें महिला बाल विकास के अलावा स्वास्थ्य अमले द्वारा महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा तथा उनसे संबंधी जानकारी दी जाएगी।

अभियान के अवलोकन के दौरान यह बात युवा कल्याण विभाग, विमुक्त घुम्मकड़ एवं अर्ध घुम्मकड़ विभाग के सचिव तथा जिले के प्रेक्षक सचिन सिंहा की उपस्थिति में कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने व्यक्त किए। इस दौरान सागर के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. राजेश राय मौजूद थे।

कलेक्टर सभा को संबोधित करते हुए कहा स्वास्थ्य शिविर में मुख्य रूप से किशोरी बालिकाओं में कमजोरी न हो, खून की कमी ना हो इसके लिए आयरन की गोलियां उपलब्ध कराई जाएगी।

महिलाओं में बांझपन के अलावा अन्य बीमारियों का परीक्षण किया जाएगा। रोगग्रस्त महिलाओं का इलाज विकासखंड स्तर से जिला स्तर तक जहां संभव होगा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कुपोषित बच्चों का भी परीक्षण किया जाएगा जो बच्चे कुपोषित होंगे उनको एनआरसी में भर्ती कर इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। महिला बाल विकास और स्वास्थ्य विभाग दोनो मिलकर इस कार्य को अंजाम देंगे। कलेक्टर ने बताया पीएचई में हैंडपंप सुधार और नलजल योजना में पाइप लाइन की जरूरत है तो आवेदन दें उस पर भी सभा में चर्चा की जाएगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें