< गर्मी के बढते प्रकोप के बीच पेयजल संकट गहराया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गर्मी के बढते प्रकोप के बीच पिछले वर्षों की भांति इस "/>

गर्मी के बढते प्रकोप के बीच पेयजल संकट गहराया

गर्मी के बढते प्रकोप के बीच पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी पेयजल संकट गहराने लगा है। चाहे विद्यालय हों या फिर मुहल्ले पेयजल समस्या से परेशान हैं। हर वर्ष पेयजल संकट गहराता है प्रशासन को इस बात की खबर रहती है किन्तु समस्याओं के समाधान हेतु स्थायी प्रयास नहीं होते हैं यही कारण है लोगांे एवं बच्चों को पेयजल की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है।

बतादें कि पिछले कई दिनों कस्बा मडावरा के टौरिया मुहल्ले में स्थित प्राथमिक विद्यालय एवं कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के हैण्डपम्प से पानी न मिलने के कारण विद्यालय के बच्चे एवं शिक्षक स्टाफ बेहद परेशान है। किसी प्रकार से विद्यालय के बाहर दूर से पानी लाकर विद्यालय में बच्चों को पानी की व्यवस्था की जा रही है। इसी प्रकार ग्राम गंगचारी के प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय में पेयजल की व्यवस्था पूरी तरह से चैपट है।

यहां पर बकायदा पानी की समस्या की निजात के लिए पानी की टंकी बनवाकर विद्यालय में बच्चो को पानी देने की व्यवस्था की गयी है किन्तु यह व्यवस्था भी पूरी तरह फेल है। बच्चों को विद्यालय परिसर में पानी की उपलब्धता न होने के कारण बच्चे एवं शिक्षक स्टाफ परेशान है।

बच्चों के पीने के लिए दूर से पानी की व्यवस्था की जा रही है। पानी की किल्लत जब अप्रैल माह में ही गंभीर हो गयी है तो आने वाले समय में कितने गंभीर हालात होगें यह तो आने वाला समय बतायेगा किन्तु इतना तो तयं है कि हालात बेहद परेशानियों भरे रहेगें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें