?> अजयगढ़ का पुराना महल फिर से होगा गुलजार बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ अजयगढ़ रियास"/>

अजयगढ़ का पुराना महल फिर से होगा गुलजार

अजयगढ़ रियासत के राजाओं द्वारा निर्मित भवन पुराना महलों के नाम से जाना जाता है। जिसका कुछ भाग मध्यप्रदेश शासन व कुछ भाग राज परिवार के नाम अभिलेखों में दर्ज है। जो मध्यप्रदेश शासन के नाम दर्ज है जहां पर अदालत पटवारी ट्रेनिंग पूर्व में संचालित होती थी जो शासन के नाम भू-भाग पुराने महलों का दर्ज है उसको पुरातत्व विभाग को देकर म0प्र0 शासन खण्डर हो रहे महल को पुनः गुलजार करना चाहता है।

इसी संबंध में कलेक्टर पन्ना जे0पी0 आइरिन सिंथिया के निर्देशन में अनुविभागीय अधिकारी विनय द्विवेदी अपने स्थानीय प्रशासन के साथ इसकी नापतोल हस्तांतरित करने की प्रक्रिया में लगे थे जिसमें कलेक्टर पन्ना स्वयं मौके पर पुराने महल में पहुचकर महलों का जायजा लिया एवं उसके मरम्मत व रखरखाव के बारे में जानकारी ली।

गौरतलब हो की महलों के दक्षिण भाग के मैदान में पुरातत्व विभाग का संग्रहालय अभी हाल में निर्मित हुआ है। अब देखना यह है कि महलों का भू-भाग पुरातत्व विभाग को कब तक हस्तांतरित होता है। कलेक्टर पन्ना के साथ जिला पंचायत सी॰ई॰ओ॰ चन्द्रशेखर शुक्ला, एस॰डी॰एम॰ विनय द्विवेदी, प्रभारी तहसीलदार जे॰पी॰ तिवारी, नायब तहसीलदार सुनील सिनगुने, उपयंत्री एम॰एस॰ बुन्देला, अधिनस्थ अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। 



चर्चित खबरें