?> खराब खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर डालने वाले बीएसएफ़ जवान को किया गया बर्खास्त बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़

खराब खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर डालने वाले बीएसएफ़ जवान को किया गया बर्खास्त

बीएसएफ के जवान तेज बहादर को बर्खास्त कर दिया गया है। तेज बहादुर पर आरोप है कि उसने बीएसएफ की छवि खराब की है।  तेज बहादुर यादव ने कुछ समय पर सुरक्षा बलों को मिलने वाले खराब खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला था, जो कि वायरल हो गया था। वीडियो के वायरल होने के कारण इस मुद्दे पर काफी बवाल मचा था। बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

तेज बहादुर यादव ने वीडियो में आरोप लगाया था कि बीएसएफ जवानों को मिलने वाली दाल और परांठे की क्वालिटी बेहद खराब है। उनका कहना था कि कई बार जवानों को 11 घंटे बर्फ में खड़ा रहने के बाद भूखे पेट सोना पड़ता है। यादव का दावा था कि जवानों को मिलने वाले राशन में सीनियर अफसर धांधली कर रहे हैं। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए थे।

कोर्ट ऑफ इंक्वाइरी ने तेज बहादुर को बीएसएफ की छवि खराब करने का दोषी पाया। कोर्ट ऑफ इंक्वाइरी ने पाया कि शिकायत के लिए इंटरनल मैकेनिज्म होने के बावजूद तेज बहादुर ने पब्लिक प्लेटफॉर्म पर जाकर बीएसएफ की छवि को खराब की।