?> वीआईपी कल्चर पर मोदी ने लगाई रोक, 1 मई तक मात्र ये 5 व्यक्ति ही कर पाएंगे लाल बत्ती का इस्तमाल बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़

वीआईपी कल्चर पर मोदी ने लगाई रोक, 1 मई तक मात्र ये 5 व्यक्ति ही कर पाएंगे लाल बत्ती का इस्तमाल

वीआईपी कल्चर खत्म करने के लिए मोदी सरकार की ओर से बड़ा फैसला किया गया है। गाड़ियों पर लाल बत्ती के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। हालांकि, यह फैसला केंद्रीय मंत्रियों और अधिकारियों पर ही लागू होगा। एक मई से यह फैसला लागू होगा।

अब सिर्फ राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश और लोकसभा स्पीकर ही लाल बत्ती का इस्तेमाल कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि 1 मई तक प्रधानमंत्री भी लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं करेंगे। वित्त मंत्री अरुण जेटली दोपहर दो बजे कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देंगे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में वीवीआईपी कल्चर को दरकिनार कर सामान्य ट्रैफिक में लोककल्याण मार्ग से लेकर दिल्ली एयरपोर्ट कर का सफर तय किया था। भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शुक्रवार (7 अप्रैल) को भारत पहुंची, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ही उनकी अगुवानी करने पहुंच गये थे।

कैबिनेट की मंजूरी के बाद अब परिवहन विभाग में बैठक हो रही है। इस मामले से संबंधित अधिकारियों ने इस पर चर्चा शुरू कर दी है। वीआईपी कल्चर खत्म करने को लेकर प्रधानमंत्री खुद गंभीर थे।