< अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही स्थगित की जाये: सांसद Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News छाबनी मंडल द्वारा चिन्हित किये गये अतिक्रमण को हटान"/>

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही स्थगित की जाये: सांसद

छाबनी मंडल द्वारा चिन्हित किये गये अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही स्थगित करने के संबंध में सांसद द्वारा दिनांक 09.04.2017 को केन्ट प्रशासन को भेजे गये पत्र के तारतम्य में डी.ओ. केन्ट दिल्ली को पत्र भेजा जाये और पुराने भवन अनुमति संबंधी प्रकरणो को नवीन मानते हुये आॅनलाईन फार्म जमा कराये जाये तथा उनकी पावती आवेदको को आवश्यक रूप से दी जावे।

दोपहर सागर सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया केन्ट पार्षदो, पार्टी कार्यकर्ताओं और केन्ट क्षेत्र की जनता के साथ छाबनी कार्यालय पहुचे और वहां केन्ट के सी.ई.ओ. अभिमन्यु सिंह से जनता के समक्ष अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के संबंध में चर्चा की और इस कार्यवाही को स्थिगित करने की बात कहते हुये सुझाब दिया कि केन्ट प्रशासन की भूमि पर जो अतिक्रमण किया गया है।

उसके वह पक्षधर नही है लेकिन यदि किसी व्यक्ति द्वारा अपनी ही जमीन पर आवश्यकता को देखते हुये छोटा मोट निर्माण या चबूतरा या शौचालय बनवाया है तो उसे अतिक्रमण न मानते हुये उस व्यक्ति को अगर वह इस निर्माण की अनुमति केन्ट प्रशासन से मांगता है तो उससे विधिवत आवेदन लेकर नियमानुसार अनुमती दी जावे और आवेदन लेने की प्रक्रिया को आॅनलाईन किया जाये ताकि वह रिकार्ड में दर्ज रहे या फिर उसे उसके आवेदन की आवश्यक रूप से पावती दी जाये, क्योंकि देखने में आता है कि कार्यालय में इस प्रकार के आवेदनो पर लंबा समय लगने या जनता को विधिवत नियमों की जानकारी न होने के कारण वह व्यक्ति परेशान होता है और जब वह निर्माण कर लेता है तो इस निर्माण को अनाधिकृत निर्माण बताकर केन्ट प्रशासन ऐसे निर्माणो को तोडने की कार्यवाही शुरू कर देता है, इसे पूर्ण रूप से सही नही कहा जा सकता इसलिए ऐसे प्रकरणो को नवीन प्रकरण मानते हुये अनुमति देने की कार्यवाही की जाये और प्रस्तावित अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को स्थिगित करते हुये डी.ओ. केन्ट दिल्ली को पत्र लिखा जाये जिसके संबंध में उन्होंने दिनांक 09.04.2017 को सीओ केन्ट को पत्र भी भेजा है।

इसके अलावा सांसद श्री यादव ने सीओ से केन्ट की सड़को विशेषकर इम्मानुअल स्कूल के सामने से गवरमेन्ट स्कूल के पीछे वाली सड़क और पुरानी सदर रोड जो आगे चलकर सेमरा बांग होते हुये फोरलाईन से जुडती है के निर्माण कराने का सुझाब दिया ताकि कटरा से केन्ट की ओर जाने वाले लोग गवरमेन्ट स्कूल के पीछे से आसानी से आ सके उसी प्रकार सेमराबांग, पुरानी सदर सेमरा बांग रोड से होते हुये फोरलाईन से हैवी ट्राॅफिक निकाला जा सके ताकि मकरोनिया चैराहे पर यातायात के दवाब को कम करने में मदद मिले।

इस चर्चा के दौरान नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को स्थगित करने की बात कहते हुये लालकुर्ती और ग्यागंज रोड जिनसे वर्षो से लगभग 10-20 गांव के लोग आने जाने में इस्तेमाल करते आ रहे है को सेना द्वारा पिछले दिनो से पूर्ण रूप से बंद कर देेने की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुये सी.ई.ओ. को सुझाब दिया कि वह सेना के अधिकारियों से चर्चा करें और कम से कम दिन में एक निश्चित समय सीमा तक इन रोडो से आम जनता को आवागमन की अनुमति मिल सके इसी प्रकार डिम्पल पेट्रोल पंप से टी.ए. बटालियन तक जो केन्ट की सड़क छतिग्रस्त है उसका भी उन्होंने निर्माण कराने की बात कही। अंत में सांसद विधायक और समस्त उपस्थित जनता ने केन्ट सी.ई.ओ. को ज्ञापन भी सौपा।

इस मौके पर केन्ट उपाध्यक्ष शेखर चैधरी, जिला महामंत्री अनुराग प्यासी, सदर मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र तिवारी, प्रभुदयाल पटैल, हरिओम केशरवानी, सांसद प्रतिनिधि श्यामसुन्दर मिश्रा, अरविन्द तोमर, सौरभ केशरवानी, राजकमल केशरवानी, हीरा खटीक, गनेश केशरवानी, राजाराम पटैल, रामप्रसाद विश्वकर्मा, राजू यादव सहित सैकडो की संख्या में कार्यकर्तागण उपस्थित थें।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें