< संदीप रिछारिया को साहित्य वाचस्पति की मानद उपाधि Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद चित्रकूट के वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक हिन्दुस्थान, दैनिक जाग"/>

संदीप रिछारिया को साहित्य वाचस्पति की मानद उपाधि

जनपद चित्रकूट के वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक हिन्दुस्थान, दैनिक जागरण, जनसत्ता और अमर उजाला जैसे समाचार पत्रों में उच्च कोटि की साहित्यिक साधना के लिए कालिदास राष्ट्रीय संस्कृत अकादमी ने संदीप रिछारिया साहित्य वाचस्पति की मानद उपाधि से विभूषित किया हैं।

कानपुर में आयोजित राष्ट्रीय जागरूकता संगोष्ठी में विधायक नीलिमा कटियार और साहित्यिक अकादमी के अध्यक्ष डा. शिवबालक द्विवेदी ने श्री रिछारिया को सम्मानित किया। श्री रिछारिया वर्तमान समय अमर उजाला (कानपुर) में पत्रकारिता कर रहे हैं। आपकी लेखनी में सदैव चित्रकूट का विकास, मंदाकिनी बचाओं, बुन्देलखण्ड की भुखमरी, जल संरक्षण, नदी बचाओं, महापुरूषों की जीवन गाथा और पलायन जैसे विषय शामिल रहते हैं।

लगभग 20 वर्षो से पत्रकारिता क्षेत्र में काम कर रहे श्री रिछारिया का कहना हैं मैं  अपने पूर्वजों के आर्शीवाद से पत्रकारिता में काम कर रहा हूँ। जबतक मेरी कलम चलेगी मैं समाज के अंतिम व्यक्ति के सरोकार से सम्बन्धित विषय को प्रमुखता से लिखता रहूँगा। इसके पूर्व श्री रिछारिया को बुन्देलखण्ड कनेक्ट परिवार द्वारा झांसी में सम्मानित किया गया था और 2006 में 30 मई को बिजनौर जिले के नगीना में सम्मानित किया गया था। इसके साथ ही उन्हें दो दर्जन से ज्यादा सम्मान व पुरस्कार मिल चुके हैं।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें