जिला विज्ञान क्लब बांदा के तत्वाधान में चल रही विज्ञान फिल्म या"/>

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल में हुआ विज्ञान फिल्म यात्रा का आयोजन

जिला विज्ञान क्लब बांदा के तत्वाधान में चल रही विज्ञान फिल्म यात्रा का आयोजन आज विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल में किया गया।

यह कार्यक्रम जनपद के जिलाधिकारी के दिषा निर्देषन एवं मार्गदर्शन  व मुख्य विकास अधिकारी श्री राम कुमार सिंह के दिषा निर्देषन एवं मार्गदर्षन में संचालित किया गया। विज्ञान फिल्म यात्रा का शुभारम्भ कालेज के विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री एसी जैन एवं जिला विज्ञान क्लब टीम के सदस्यों ने मिल कर दीप प्रज्जवलित किया।

पूर्व में जिला विज्ञान क्लब बांदा के आयोजित कार्यक्रम साइंस टैलेण्ट मास्टर के अन्तर्गत बच्चों द्वारा  निर्मित फिल्मों के माध्यम से बालक एवं बालिकाओं को समाज में फैली अंधविष्वास एवं रूढिवादिता के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया गया व साथ ही महान गणितज्ञ रामानुजन के जीवन काल पर फिल्माये गये गीत के माध्यम से जीवन काल पर प्रकाष डाला गया ।

फिल्म यात्रा के दौरान कालेज मे बालक एवं बालिकाओ ने वैज्ञानिक कृतियां एवं गीत प्रस्तुत किये व विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। प्रधानाचार्य श्री एसी जैन ने जिला विज्ञान क्लब को इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिये बधाई दी और बच्चों को संदेष देते हुए कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा जीवन में ज्ञानार्जन करना चाहिए ज्ञानार्जन से हमें जीवन के क्रिया कलापों को सरल बनाने का मौका मिलता है।
 
क्लब के पुष्पेन्द्र कुमार व  सुनील ने विज्ञान फिल्म षों का प्रदर्शन किया व साथ ही वैज्ञानिक व्याख्यान दिया। सुष्मिता प्रजापती, आदित्य गुप्ता विष्वास श्रीवास्तव आदि ने आयोजित प्रतियोगिताओं में विशेष स्थान प्राप्त किया। शिक्षक विकास ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।
 
कार्यक्रम का आयोजन जिला समन्वयक शनि कुमार के नेतृत्व में किया गया। विज्ञान फिल्म यात्रा के आयोजन में नेहा कक्कड़, तबष्षुम खान, विकास सिंह नवनीत पटेल एवं राधामोहन  आदि का विशेष योगदान रहा।

 



चर्चित खबरें