?> पीएम मोदी और अजित डोभाल से मिले अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ अमेरिका क"/>

पीएम मोदी और अजित डोभाल से मिले अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मेकमास्टर ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों तथा स्थिति का अवलोकन किया।

यह मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर हुई। इसमें भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव एस जयशंकर और कुछ अन्य अधिकारी भी मौजूद थ। मोदी और मैकमास्टर ने दक्षिण एशिया के ताजा हालात पर भी चर्चा की। वहीं, दूसरी ओर भारत और पाकिस्तान के बीच कुलभूषण जाधव को लेकर तनाव बढ़ा है।

इसके अलावा उनका विदेशमंत्री सुषमा स्वराज, विदेश सचिव एस. जयशंकर और रक्षामंत्री अरुण जेटली से भी मिलने का कार्यक्रम है। मैकमास्टर का ये दौरा ऐसे वक्त आया है जब अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान के नंगरहार में आईएसआईएस आतंकियों के खिलाफ अपने सबसे बड़े बम का इस्तेमाल किया है।

मीटिंग के दौरान भारत और अमेरिका के बीच सहयोग और आतंकवाद के मसले पर चर्चा हुई। मैकमास्टर और डोभाल के बीच मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली। सूत्रों के मुताबिक बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। दोनों देश सैन्य सहयोग बढ़ाने और आतंकवाद के खिलाफ जानकारी के आदान-प्रदान को बढ़ाने पर राजी हुए। इसके अलावा डोभाल और मैकमास्टर ने दक्षिण एशिया के सुरक्षा हालात पर भी बातचीत की। भारत ने दोहराया कि पाकिस्तान में पनप रहा आतंकवाद पूरे इलाके के लिए खतरा है।

 



चर्चित खबरें