?> भारत उदय अभियान की वास्तविक जानने के लिए सचिव ने किया निरीक्षण बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की वास्तविक स्थिति का जा"/>

भारत उदय अभियान की वास्तविक जानने के लिए सचिव ने किया निरीक्षण

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की वास्तविक स्थिति का जायजा लेने के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग विमुक्त घुम्मकड़ एवं अर्ध घुम्मकड़ विभाग के सचिव सचिन सिन्हा को जिले का प्रेक्षक बनाया गया है।

सचिन सिन्हा ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक ली, इसके बाद उन्होंने कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा के साथ जिले के ग्राम कुंवरपुर, खैजरा, तिदौनी, इमलाई, समन्ना और बांदकपुर क्षेत्र का भ्रमण किया। जहां उन्होंने निर्माण कार्यो का जायजा लिया।

उन्होंने ग्राम कुंवरपुर, खैजरा में 5 लाख 49 हजार की लागत से निर्मित निर्मल नीर कूप और 1 लाख 16 हजार की लागत से बनाई गई नलजल योजना को देखा। उन्होंने ग्राम तिदौनी में 2 लाख 41 हजार रुपए की लागत से बनाए गए कंक्रीट खेल मैदान के साथ नाडेप का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम इमलाई में पंच परमेश्वर से 4 लाख 41 हजार रुपए में बनाई गई 270 मीटर की आरसीसी सड़क और मद परफारमेंस ग्रांट फंड से 5 लाख रुपए की राशि से बनाए गए शांतिधाम की बांउड्रीबॉल निर्माण कार्य का जायजा लिया।

प्रेक्षक श्री सिन्हा ने ग्राम समन्ना में 80 लाख रुपए की राशि से बन रहे खेल स्टेडियम का जायजा लिया। आरईएस द्वारा बनाए जा रहे इस स्टेडियम में गेट के दोनों ओर दो कमरे पैवेलियन और टॉयलेट का निर्माण किया जा रहा है।

इस मौके पर एसडीएम नंदलाल सामरथ, सीएमएचओ डॉ. अजय बड़ोनिया, डॉ.आरके बजाज, जिला पंचायत सीईओ आरके चौबे, आरईएस के कार्यपालन यंत्री जेपी राेहित, तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र ढाकरिया, अवधेश गौतम सहित कई अधिकारी मौजूद थे।



चर्चित खबरें