?> जल्द व्हाट्सऐप में आएगा ये नया फीचर नंबर बदलने पर नहीं होगा चैट और ग्रुप डेटा खोने का डर बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ अक्सर ऐसा होता है कि हमारा नंबर व्हाट्सऐप से जुड़ा हो"/>

जल्द व्हाट्सऐप में आएगा ये नया फीचर नंबर बदलने पर नहीं होगा चैट और ग्रुप डेटा खोने का डर

अक्सर ऐसा होता है कि हमारा नंबर व्हाट्सऐप से जुड़ा होता है, ऐसे में नंबर बदलने के बाद अपने दोस्तों को इसकी जानकारी देने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। तब हम ब्रॉडकास्ट मैसेज का सहारा लेते हैं या यूजर्स खुद ही धीरे-धीरे जानने लगते हैं।

इसी परेशानी को दूर करने के लिए व्हाट्सऐप इस फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है। व्हाट्सऐप अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है नंबर बदलते वक्त आपके कॉन्टैक्ट वालों को नंबर बदलने पर नोटीफिकेशन दे देगा। नंबर चेंज फीचर से यूजर बिना चैट और ग्रुप डेटा को खोए अपना नंबर चेंज कर सकते हैं। इससे बाकी यूजर्स को इसकी जानकारी भी हो जाएगी।

 

इस फीचर के तहत नंबर चेंज करते वक्त आपको तीन ऑप्शन दिए जाएंगे। पहला, आप बदले हुए नंबर को सबके साथ शेयर कर पाएंगे, दूसरा, उनके साथ शेयर कर पाएंगे जिनके साथ आपके चैट हैं और तीसरा किसी को भी आपके नंबर बदलने की जानकारी नहीं दी जाएगी।

साथ ही व्हाट्सऐप में लाइव लोकेशन फीचर की भी टेस्टिंग जारी है, जिससे लोकेशन शेयर करने पर आपके दोस्त और परिवार वाले आपको कुछ समय के लिए लाइव ट्रैक कर पाएंगे।

 



चर्चित खबरें