< लाखों जमा करा कंपनी फरार उपभोक्ता और एजेंट परेशान. Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जे. के. वी. मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सो.  लि. का कार्यालय कर्"/>

लाखों जमा करा कंपनी फरार उपभोक्ता और एजेंट परेशान.

जे. के. वी. मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सो.  लि. का कार्यालय कर्वी के अमानपुर कपसेठी में सिंचाई कालोनी के ठीक सामने शैलेन्द्र कुमार के मकान में स्थित था। उक्त सोसायटी ने लोगों को विश्वास में लिया और एजेंट नियुक्त कर जनता का धन जमा करवाया। एक वर्ष में लाखों जमा करवाने के पश्चात सोसायटी का अमानपुर स्थित कार्यालय बंद हो गया। कुछ दिनों पूर्व जब एजेंट विजिट करने पहुंचते हैं तो पता चला कि यह कार्यालय बंद हो चुका है। 

वैसे तो कंपिनायों की धोखाधड़ी का यह कोई पहला मामला नहीं है। नब्बे के दशक से ही कंपनियों का आना और रातों-रात फरार हो जाने की खबर खूब सुनने मे आती रही। किन्तु कुछ समय से बीमा संस्थाएं व आरबीआई से लेकर उपभोक्ता भी खूब सावधान हो चुके थे। इसलिये सरकार ने खूब कड़े नियम बनाए। 

किन्तु एक बार फिर धोखाधड़ी कर चंपत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। एजेंट के मुताबिक कंपनी का कार्यालय लखनऊ में स्थित है। इस बाबत उपभोक्ता व एजेंट हित में स्वयं एजेंट ने कोतवाली कर्वी में तहरीर देकर न्याय पाने की गुहार लगाई है। बकौल एजेंट अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। जबकि नेता नगरी से लेकर उच्च प्रशासनिक अधिकारी से भी गुहार लगाई गई है। जब हमने कोतवाल कर्वी से बात करने की कोशिश तो उनका नंबर नेटवर्क क्षेत्र से बाहर होने का संदेश प्राप्त हुआ। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें