< भारतीय संस्कृति एवं संस्कारो से लोग दूर भाग रहें है - गंगेले Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आई टी आई प्रशिक्षण संस्थान मे विचार गोष्ठी का आयोजन

भारतीय संस्कृति एवं संस्कारो से लोग दूर भाग रहें है - गंगेले

आई टी आई प्रशिक्षण संस्थान मे विचार गोष्ठी का आयोजन

पन्ना जिला ओधौगिक प्रशिक्षण संसथान में विचार गोष्ठी का आयोजन समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी के मुख्य अथिति में आयोजित किया गया. इस आयोजन की अध्यक्षता संस्था के अधीक्षक बी डी तिवारी द्वारा की गई। कार्यक्रम का संचालन सत्यप्रकाश खरे ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्व प्रथम माँ सरस्वती पूजन गीत बंदना के साथ किया गया इस दौरान बेटी रजनी पिंकी सेन, उषा पटेल, आरती रजक, नेहा पांडेय, के पद पूजन और सम्मान के बाद छात्र अतुल शिवहरे हरिशंकर प्रजापति बाबूलाल कोरी धनसिंघ को संस्था में उत्तम कार्य प्रशिक्षण के लिए सम्मानित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री गंगेले ने कहा की आज हमारे विधार्थी छात्र भौतिकवादी युग की प्रतिस्पर्धा में दौड़ रहे है। वह सामाजिक जीवन और भारतीय संस्कृति संस्कारो से दूर होते जा रहे है जिस कारण समाज में सामाजिक जीवन कठिनाईओ में गुजर रहा है तथा परिवारों में कलह और झंझटो ने स्थान ले लिया है आज प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में मानसिक स्वच्छता को स्थान देने का संकल्प लेना होगा तभी भारत स्वच्छता अभियान सफल होगा। हमारी बेटिया सुरक्षित रहेगी।

इस अवसर पर संस्था के ओर से मुख्य अतिथि का स्वागत और सम्मान किया गया। इस अवसर पर नशा के दुष्परिणामों के बारे में भी बताया गया। अध्यक्षता कर रहे अधीक्षक बी डी तिवारी ने कहा की आज हमें गर्व हो रहा है की समाज में निस्वार्थ भाव से कार्य करने बाले लोग भी है जो परोपकार के लिए तन मन धन से समाज सुधार करने का कार्य कर रहें है। और श्री संतोष गंगेले उन्ही में से है जिनसे सभी को प्रेरणा लेना चाहिए। इस अवसर पर मतदाता जन जागरूकता के तहत संस्था के 21 बच्चो के नाम मतदाता सूचि में शामिल करने के लिए आवेदन भरकर उन्हें भारतीय नागरिकता का मताधिकार के लिए शामिल किया गया।

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें