< हरिजन मजदूरों को मजदूरी नहीं करने दे रहीं ग्राम प्रधान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News "/>

हरिजन मजदूरों को मजदूरी नहीं करने दे रहीं ग्राम प्रधान

मजदूरों ने आरोप लगाकर डीएम को भेजा ज्ञापन

मजदूरी करने के बावजूद ग्राम प्रधान द्वारा मजदूरी करने से रोके जाने एवं हरिजनों से कोई भी कार्य न कराये जाने का आरोप लगाते हुये ग्राम निवाहो के हरिजन मजदूरों ने लामबंद होकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि ग्राम निवाहो में हरिजन मजदूर किसी प्रकार अपना व परिवार का भरण पोषण मजदूरी करके ही करते आ रहे हैं।

बताया कि गांव के रोजगार सेवक नरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के कहने पर कूप निर्माण, नाला सफाई आदि कार्य सहरिया बस्ती में कराया जा रहा है। लेकिन गांव की महिला प्रधान व उसके परिजनों द्वारा कराये जा रहे कार्य को ग्राम पंचायत सेकेट्ररी से कहकर रूकवा दिया गया। इतना ही नहीं कहीं भी मजदूरी नहीं करने दी जा रही है।

हरिजन मजदूरों ने प्रधान पर जातिवाद फैलाने का आरोप लगाते हुये बताया कि यदि उन्हें मजदूरी नहीं करने दी गयी तो उनके परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच जायेंगे। हरिजन मजदूरों ने जिलाधिकारी से मजदूरी दिलाये जाने की मांग उठाते हुये प्रधान व उसके परिजनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग उठायी है। ज्ञापन देते समय तुलसा, मेंदाबाई, जगदीश, मुन्नी, भागवती, पहलवान, भवानी सिंह, सुन्दरलाल, सुखलाल, शिवलाल के अलावा अनेकों मजदूर मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें