< पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे भगवान को देखकर आश्चर्यचकित हुए लोग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News देशभर में अयोध्या के राम मंदिर बनाने का मामला गर्माया हुआ है। सु"/>

पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे भगवान को देखकर आश्चर्यचकित हुए लोग

देशभर में अयोध्या के राम मंदिर बनाने का मामला गर्माया हुआ है। सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई कर रहा है। इस बीच, मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां की लवकुशनगर अदालत में भगवान श्रीराम और लक्ष्मण की पेशी हुई। दो पुजारी कोर्ट में पहुंचे और उनके साथ राम-लक्ष्मण की प्रतिमा थी। यह देखकर लोग आश्चर्यचकित हो गए।

छतरपुर जिले की लवकुशनगर कोर्ट में न्यायिक दंडधिकारी प्रथम श्रेणी अश्वनी सिंह के कोर्ट में भगवान राम एंव लक्ष्मण की मूर्तियां पेशी के लिए अदालत में प्रस्तुत की गई। भगवान राम एवं लक्ष्मण की ओर से न्यायालय के सामने एडवोकेट देवराज निगम ने उपस्थित होकर पेशी करवाई।

एडवोकेट देवराज निगम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि लवकुशनगर अनुविभाग में थाना गौरिहार के गांव घटरा में स्थित राम जानकी मंदिर में साल 2016 में चोरी हुई थी। चोरों ने विराजमान भगवान राम एवं लक्ष्मण की मूर्तियां एवं चरण चौकी चुरा ली थी। इस संबंध में थाना गौरिहार की पुलिस ने इन मूर्तियों एवं चरण चौकी को बरामद कर लिया गया था। बाद में लवकुशनगर न्यायालय में चालान पेश किया गया जिसमें प्रकरण दर्ज किया गया। वहां से मूर्तियों को पुजारी बंसत लाल पाठक को दे दिया गया।

मूर्ति लिए जाने के बाद पुजारी एवं गांववालों ने भगवान राम और लक्ष्मण की मूर्तियों को मंदिर में पुन: विराजमान कर दिया गया था। एडवोकेट देवराज निगम ने कि पुर्व पेशी में कोर्ट द्वारा मूर्तियों को न्यायालय में तलब किए जाने के लिए आदेश दिया था जिसकी वजह से मंगलवार को भगवान राम एवं लक्ष्मण की मूर्तियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें