< कलेक्टर श्री आरपीएस जादौन ने की जन सुनवाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जन सुनवाई आज कलेक्ट्रेट कार्"/>

कलेक्टर श्री आरपीएस जादौन ने की जन सुनवाई

प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जन सुनवाई आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री आरपीएस जादौन द्वारा की गई। कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई करते हुए आवेदनों का निराकरण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवेदनों का संवेदनशीलता के साथ यथाशीघ्र निराकरण करें आवेदन निराकरण योग्य हो तो शीघ्र निराकरण करें यदि नियमानुसार पात्रता की श्रेणी में नहीं है तो आवेदक को स्पष्ट बताया जाए कि किस कारण से उनके आवेदन का निराकरण नहीं हो सकता।

जिससे वह अगले वार भटकते ना फिरे। जन सुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह, एसडीएम दतिया श्री मनोज प्रजापति, संयुक्त कलेक्टर श्री विवेक रघुवंशी, श्री सुनील शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। जन सुनवाई के दौरान उचाड़ सरपंच एवं अन्य जन ने आवेदन दिया कि उनके खेतों पर जाने वाले रास्तों में पानी भरा है जल निकासी न होने के कारण समस्या आ रही है।

आवेदन तहसीलदार इन्दरगढ़ को सौंपकर कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम सिलौरी की पूजा श्रीवास्तव ने ससुरालीजन पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पति के गुजर जाने के बाद देवर परेशान करता है। आवेदन पुलिस को कार्यवाही हेतु भेजा गया। कुछ आवेदकों ने नगर पालिका द्वारा स्वीकृत प्रधानमंत्री आवासों में द्वितीय किश्त न मिलने का आवेदन दिया। जिसके संबंध में आवेदकों को बताया गया कि सीएमओ को वित्तीय पावर मिलने के बाद समस्या का निदान किया जायेगा।  

 जन सुनवाई के दौरान पंकज यादव ने डगराकुआं में रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत की। जिसके संबंध में एसडीएम को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। अमित साहू ने स्वरोजगार का आवेदन दिया तथा बैंक से संबंधित आवेदन एलडीएम को सौंपे गए। ग्राम सिंधवारी निवसी शम्भू दांगी के नावालिक पुत्र ने आवेदन दिया कि उनके पिता की मुत्यु रोड़ एक्सीडेन्ट में गई है उन्हें मजदूर सुरक्षा योजना के तहत् आर्थिक सहायता मिलना है जिसके लिए जनपद पंचायत दतिया द्वारा उन्हें भटकाया जा रहा है।

आवेदन जनपद पंचायत सीईओ को शीघ्र भुगतान के निर्देश के साथ दिया गया। जन सुनवाई में भाण्डेर निवासी नारानजू कुमार ने आवेदन दिया कि उनके हिस्से की जमीन में उनका भाई प्रधानमंत्री आवास बना रहा है। कलेक्टर द्वारा स्थल जांच के लिए आवेदन एसडीएम भाण्डेर को भेजा। इसीक्रम में नारानदास शाक्य बहरूका ने वृद्धावस्था पेंशन, पेंता के पहलवान सिंह ने फसल बीमा का लाभ दिलाने, बहादुरपुर के राघवेन्द्र ने गरीबी रेखा में नाम जोड़ने, कमल सिंह कुशवाहा बिल्हारी ने अवैध कब्जा हटाने, मनको बाई ने पात्रता पर्ची न मिलने तथा सेमई के कैलाश दांगी ने सूची में नाम होने के बाद भी फसल बीमा का पैसा जिला सहकारी बैंक द्वारा आज तक नहीं दिए जाने का आवेदन दिया। इन सभी आवेदनों सहित अन्य आवेदनों पर कार्यवाही के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए। 

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें