< विवाह घरों, होटल, मॉल, शोरूम, एजेंसी का किया जाएगा सर्वे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News वाहन पार्किंग की समस्या से जूझ रहे महानगर को राहत दिलाने के लिए "/>

विवाह घरों, होटल, मॉल, शोरूम, एजेंसी का किया जाएगा सर्वे

वाहन पार्किंग की समस्या से जूझ रहे महानगर को राहत दिलाने के लिए विवाह घरों, होटल, मॉल, शोरूम, एजेंसी का सर्वे किया जाएगा। सभी प्रतिष्ठानों के बाहर वाहन पार्किंग है या नहीं, यदि है तो उसका उपयोग कर रहे हैं या नहीं, प्रतिष्ठान का जेडीए से नक्शा पास है या नहीं, कचरा निस्तारण की पर्याप्त व्यवस्था है या नहीं, इसकी जांच की जाएगी।

जांच के लिए नगर निगम ने टीमें गठित कर दी हैं। विवाह घरों में पार्किंग स्थल के नाम पर सड़क का उपयोग किया जा रहा है। इससे न केवल रास्ता जाम हो जाता है, बल्कि कई बार जाम में गंभीर मरीजों की एंबुलेंस फंस जाती है, जिससे मरीजों की जान का खतरा बना रहता है। 

जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने विवाह घर संचालकों और होटल संचालकों की बैठक बुलाकर साफ कर दिया था कि बिना पार्किंग स्थल के विवाह घर नहीं चल पाएंगे। मंडलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव ने डीएम को पत्र लिखकर ब्योरा मांगा था कि किन-किन मॉल का नक्शा पास है और विवाह घरों में पार्किंग है या नहीं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें