< हर विभाग अपनी योजनाओं को समय-सीमा में पूर्ण करें- मंत्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अनुविभाग स्तरीय समीक्षा बैठक सम्पन्न

हर विभाग अपनी योजनाओं को समय-सीमा में पूर्ण करें- मंत्री

अनुविभाग स्तरीय समीक्षा बैठक सम्पन्न

प्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग नवीन एवं नवकरणीय उर्जा विभाग मंत्री श्री यादव की अध्यक्षता में बुधवार को देवरी स्थित लोक निर्माण विभाग के रेस्ट में विभागीय समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि हर विभाग अपनी योजनाओं को समय-सीमा पर पूर्ण करना सुनिष्चित करें। इस बैठक के एक माह बाद पुनः विभागवार समीक्षा की जाएगी। साथ ही विभागों के जो लम्बित कार्य है उन्हें पूर्ण करें।

इसके अलावा पटवारी की हर गांव में उपलब्धता निष्चित की जाए। पटवारी कौन से दिन किस गांव में रहेंगे इसकी जानकारी मय मोबाईल नम्बर के उपलब्ध कराई जाए। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि जिलास्तर पर जिस प्रकार जनसुनवाई की जाती है ग्राम पंचायतस्तर पर भी ऐसी प्रक्रिया अपनाई जाए।

इसमें एएनएम, पटवारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आषा कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। ग्रामीण जनता उन्हें आवेदन दे सकती है जिससे कि षिकायत अगर ग्रामीण स्तर पर उक्त कर्मचारियों से जुड़ी है तो वह शीघ्र निराकृत की जा सके। इस अवसर पर एसपी श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एसडीएम श्री आरएम त्रिपाठी एवं अन्य अनुविभागीय अधिकारी उपस्थित थे।     
 

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें