< तरक्की के लिए महिलाओं की सहभागिता जरूरी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अमर उजाला के नारी गरिमा के साझा संकल्प ‘अपराजिता 100 मिलियन स्मा"/>

तरक्की के लिए महिलाओं की सहभागिता जरूरी

अमर उजाला के नारी गरिमा के साझा संकल्प ‘अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स’ के तहत नए साल के पहले दिन मंगलवार को कलेक्ट्रेट में शपथ ग्रहण समारोह हुआ। जिसमें जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने कर्मचारियों, अधिकारियों और अधिवक्ताओं को नारी गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि बात चाहें किसी एक परिवार की हो, समाज की हो या देश की, बगैर महिलाओं की सहभागिता के कोई प्रगति नहीं कर सकता। महिलाएं आज समाज के हर क्षेत्र में कामयाबी का परचम फहराए हुए हैं। महिलाएं सशक्त हैं, ये विश्वास उन्हें खुद के भीतर पैदा करना होगा।

शासन-प्रशासन महिलाओं के साथ है। सरकार की ओर से नारी सशक्तीकरण को लेकर तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ समाज की अंतिम महिला तक पहुंचे, इस कर्तव्य का निर्वहन योजनाओं के संचालित करने वाले विभागों के कर्मचारियों को करना होगा। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी ने सभी कर्मचारियों को नारी गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ दिलाई। साथ ही सभी ने शपथ पत्र भी भरे।

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें