< सुनवाई में कलेक्टर ने की 37 आवेदन पत्रों में सुनवाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News राज्य शासन के आदेशानुसार नागरिकों की समस्याओं, शिकायतों, मांग आ"/>

सुनवाई में कलेक्टर ने की 37 आवेदन पत्रों में सुनवाई

राज्य शासन के आदेशानुसार नागरिकों की समस्याओं, शिकायतों, मांग आवेदनों और बीमारी के उपचार व अन्य प्रकार की सहायता आवेदनों के त्वरित निराकरण हेतु हर सप्ताह मंगलवार के दिन जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इसी क्रम में मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। 

कलेक्टर श्रीमती मैथिल द्वारा जिले के दूरदराज से आये 37 आवेदकों की समस्याएं सुनी गयीं और इनके निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। जनसुनवाई में बेरखेड़ी राहतगढ़ से आये श्री कासम खां ने आवेदन में बताया कि उनके भतीजे की मृत्यु जुलाई 2017 में हो चुकी है जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन कर रहा था। श्री कासम द्वारा राष्ट्रीय परिवार सहायता राषि हेतु आवेदन किया गया।

कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय को आवष्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। कमलनारायण निवासी रहली ने अपनी सूखा राहत राशि खरीफ 2018 की प्राप्ति अभी तक नहीं होने पर आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर कलेक्टर ने तहसीलदार रहली को उक्त आवेदन पर कार्यवाही करने के निर्देश  दिये।

जनसुनवाई में रामरानी लोधी निवासी बांदरी ने अपना आवेदन प्रस्तुत करते बताया कि उन्हें मसूर फसल की भावांतर राशि प्राप्त नहीं हुई है। कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने कृषि विभाग के अधिकारी को आवष्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। सागर निवासी हरगोविन्द राय ने अपने आवेदन में उल्लेख कर बताया कि पिछले 15 वर्षों से वह चर्मरोग से पीड़ित है।

 

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें