< बिना पर्ची दिए ही कनेक्शन काट रहा है बिजली विभाग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

बिना पर्ची दिए ही कनेक्शन काट रहा है बिजली विभाग

बिजली विभाग बिल की अदायगी न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट रहा है नियमानुसार उपभोक्ता को कनेक्शन काटने से पहले विभाग की ओर से पर्ची दी जानी चाहिए, लेकिन वो नहीं दी जा रही है। उन्नाव गेट में रहने वाले रामलाल का आठ हजार रुपये बकाया होने पर बिना बताए कनेक्शन काट दिया।

देर शाम तक जब उनके घर की बिजली गुल रही, तब उनको कनेक्शन कटने का पता चला। शनिवार को उन्होंने सबस्टेशन पर पहुंचकर बताया कि उनको दो महीने से बिल नहीं मिल रहा है। इस कारण वह बकाया जमा नहीं कर सके। कनेक्शन काटने से पहले भी उनको कोई जानकारी नहीं दी गई। 

दरअसल, बिजली विभाग अगर बकाया पर कनेक्शन काटता है तो वह नियम के तहत उपभोक्ता को पीले रंग की रसीद देगा, जिसमें कनेक्शन कटने का कारण स्पष्ट होगा। लाल रंग की पर्ची उपखंड कार्यालय और सफेद रंग की पर्ची कनेक्शन बुक के साथ जमा हो जाती है।

उपभोक्ता द्वारा बिल जमा करने पर पीले रंग की रसीद और जमा बिल की फोटो कॉपी सबस्टेशन पर जमा करने पर कनेक्शन जोड़ दिया जाता है। मगर, इस नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। सबस्टेशनों पर तैनात संविदा कर्मचारी नियमों की अनदेखी कर कनेक्शन काट रहे हैं।

अन्य खबर

चर्चित खबरें