< समलैंगिक विवाह लोगों के कौतूहल का विषय बना Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News "/>

समलैंगिक विवाह लोगों के कौतूहल का विषय बना

हमीरपुर में दो लड़कियों ने रचाई अनोखी शादी

देश मे समलैंगिक सम्बन्धो में छूट मिलते ही समलैंगिक विवाहों की बाढ़ आ गयी है, आज फिर यूपी के हमीरपुर जिले में दो लड़कियों ने घर परिवार और समाज का भय छोड़ते हुए आपस मे समलैंगिक विवाह कर लिया। यह अनोखा विवाह और विवाहित जोड़ा लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया है।

समाज की सारे रीति रिवाजों और घर परिवार के लोगो को छोड़ कर आज इन लड़कियों ने समलैंगिक विवाह कर एक दूसरे का दामन हमेशा हमेशा के लिए थाम लिया है। साथ जीने मरने की कसमें खाकर इस समलैंगिक जोड़े ने रजिस्ट्रार ऑफिस को प्रार्थना पत्र देकर पुलिस द्वारा उन्हें जुदा न करने गुहार भी लगाई है। इस समलैंगिक जोड़ो को देखने के लिए आज कोर्ट परिषद में लोगो का तांता लगा रहा।

मामला हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली दो युवतियां दीप शिखा और अभिलाषा आज जिला मुख्यालय के रजिस्ट्रार कोर्ट समलैंगिक विवाह के लिए पहुंची लेकिन रजिस्टार ने समलैंगिक शादी से जुड़ा कोई भी जिओ विभाग में न पहुचने का हवाला देकर दोनों की शादी से इंकार कर दिया। लेकिन शादी की जिद में लड़ी दोनों लड़कियों ने एक दूसरे को जयमाला पहनाकर शादी कर ली, इस समलैंगिक जोड़े की माने तो वो पिछले 7 सालों से साथ रह रही है। जबकि यहाँ के अधिवताओ जानकारों की माने तो सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक शादी को मान्यता दे दी है।

 भले ही कानून ने समलैंगिक विवाहों को मान्यता दे दी हो। लेकिन समाज मे इसे अभी भी स्वीकार नही किया जा सकता है। इस तरह की समलैंगिक शादियां सिर्फ और सिर्फ देश की संस्कृति के ऊपर कुठाराघात  कर नई पीढ़ी को गलत दिशा देने का काम करेंगी।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें