< प्राथमिक विद्यालय कन्या सौजना में हुआ टीकाकरण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

प्राथमिक विद्यालय कन्या सौजना में हुआ टीकाकरण

रूबेला, खसरा टीकाकरण 9 माह से 14 वर्ष के बच्चों के लिए है अत्यंत जरूरी : अरुण

ललितपुर। प्राथमिक विद्यालय कन्या सौजना में खसरा और रूबेला टीकाकरण अभियान के तहत विद्यालय में नामांकित छात्र छात्राओं को टीका लगाया गया। टीकाकरण के पूर्व सर्वप्रथम एएनएम रेखा गुप्ता ने बच्चों को टीकाकरण के बारे में समझाते हुए कहा कि यह टीका सभी के लिए अति आवश्यक है यह टीका 9 माह से लेकर 15 वर्ष तक के समस्त बच्चों को लगना है।

प्रधानाध्यापक अरुण तिवारी ने कहा कि खसरा और रूबेला एक जानलेवा रोग है जो वायरस द्वारा फैलता है । इसके कारण विकलांगता व असमय मौत भी हो सकती है यह रोग किसी को भी संक्रमित कर सकता है। अतएव इसके बचाव के लिए सभी को टीकाकरण कराना चाहिए। विद्यालय में नामांकित 118 के सापेक्ष उपस्थित 86 बच्चों को टीकाकरण कराया गया।

इस अवसर पर एएनएम रेखा गुप्ता, बीडीसी भगवती देवी, अध्यक्ष गुमान सहरिया, शिवलाल  सहरिया, प्रधानाध्यपक अरुण तिवारी, प्रमोद राय, निधि कुमारी, राहुल गुप्ता, नरेंद्र सिंह, सुरेंद्र कुमार, अतुल तिवारी आदि मौजूद रहे। आशा कार्यकर्ता विमला देवी और सुनीता देवी का विशेष सहयोग रहा। अंत मे सहायक अध्यापिका निधि कुमारी ने सभी अभिभावकों व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का आभार जताया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें