< तो क्या बूंद-बूंद पानी को तरस जायेगा जिला....? Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

तो क्या बूंद-बूंद पानी को तरस जायेगा जिला....?

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं जल संस्थान कर्मचारी

कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर की नारेबाजी

प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपकर उठायी जल्द कार्यवाही की मांग

ललितपुर। पांच माह से रूका हुआ वेतन व अन्य देयकों का भुगतान किये जाने की मांग को लेकर झांसी डिवीजन जल संस्थान कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने कार्य बहिष्कार के बाद गुरूवार को जल संस्थान से जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंच कर कृषि मंत्री/प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही को एक ज्ञापन देकर जल्द कार्यवाही किये जाने की मांग उठायी।

नारेबाजी करते हुये कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने पहुंचे झांसी डिवीजन जल संस्थान कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रभारी मंत्री को सौंपे गये ज्ञापन में बताया कि विगत पांच माह से वेतन एवं अन्य देयकों का भुगतान नहीं हो रहा है। साथ ही आउट सोर्सिंग में लगे श्रमिकों का भी लगभग 7 से 8 माह से पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया गया है।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों के अवशेषों का भुगतान एवं पेंशन का भी भुगतान समय से नहीं होने का कारण पेंशनरों एवं कर्मचारियों के परिवार भुखमरी की कगार पर है। बताया कि मण्डलीय आह्वान पर 26 नवम्बर को क्रमिक अनशन एवं धरना व प्रदर्शन 30 नवम्बर को सभी कर्मचारियों व पेंशनर्सों द्वारा विशाल मशाल जुलूस निकालकर डीएम झांसी के माध्यम से कर्मचारियों व पेंशनर्सों की मांगों से शासन को अवगत कराया गया था।

एक दिसम्बर से कार्य बहिष्कार एवं धरना प्रदर्शन जनपद स्तर पर आहूत किया जा रहा है। 7 दिसम्बर जल संस्थान कर्मचारी एवं पेंशनर्स के अवशेष वेतन, पेंशन व अन्य देयकों का भुगतान न होने की स्थिति में संघ द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लेने के लिए विवश होना पड़ सकता है। जिसके अंतर्गत पेयजल आपूर्ति निश्चित रूप से बाधित होगी।

जिसका सामान्य जन मानस पर विशेष प्रभाव पड़ेगा व जन-जीवन अस्त-व्यस्त होगा। उन्होंने जल संस्थान कर्मचारियों, पेंशनरों, आउट सोर्सिंग श्रमिकों के वेतन, पेंशन व पारिश्रमिक का भुगतान कराये जाने की मांग उठायी है। इस दौरान झांसी डिवीजन जल संस्थान कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष जे.पी.पाराशर, महामंत्री सतीश कुमारलिपिक राजेन्द्र प्रसाद, महेश कुमार, जितेन्द्र कुमार, आमिर खान, राजेश कुमार, शेख, नंदराम, चम्पालाल, नीरज तिवारी, लखनलाल सीरौठिया, हरीराम, जयकुमार, शिशुपाल, काशीप्रसाद, लालू यादव, बब्लू, नासिर खां, वसीम, आविद, लक्ष्मण सिंह, दशरथ सिंह, चन्द्रभान सिंह आदि मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें