< फायनेन्स कम्पनी मे चोरी पेटी सहित दस लाख रूपये ले गये चोर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

फायनेन्स कम्पनी मे चोरी पेटी सहित दस लाख रूपये ले गये चोर

कम्पनी के कर्मचारी है संदेह के घेरे में पुलिस ने सात लोगो को किया गिरफ्तार

नगर के सिविल लाईन रोड पर बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाजू में स्थित माइक्रो फाइनेंस कंपनी क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड के ब्रांच ऑफिस में गत दिवस लगभग 10 लाख 50 हजार की चोरी अज्ञात चोरो द्वारा की गई तथा जिस पेटी में पैसे रखे हुए थे वह पेटी भी चोर चुराकर ले गये जिसकी जानकारी सुबह कोतवाली पुलिस को दी गई पुलिस द्वारा घटना स्थल का निरीक्षकण कर मामला दर्ज किया गया है।

चोरी की संबंध में जो कहानी बताई गई है वह इस प्रकार है कटनी से करीब 8 लाख रुपये कैश स्व सहायता समूहों को ऋण वितरण हेतु आये थे। शेष राशि स्थानीय स्तर हुए कलेक्शन की थी। ब्रांच मैनेजर राजेश साहू ने बताया कि कटनी से मंगवाई गई राशि की इंट्री सहित अन्य कागजी कार्रवाई देर रात 11ः30 बजे तक चलती रही फिर सभी लोग ऑफिस में ही सो गए। गौर करने वाली बात यह है अज्ञात शातिर चोरों ने इसके कुछ ही घंटे बाद जिस समय चोरी की वारदात को अंजाम दिया उस समय माइक्रो फाइनेंस कंपनी के लॉकर में पर्याप्त कैश रखा था।

सवाल उठ रहा है कि चोरी की घटना की टाइमिंग क्या महज एक संयोग है या फिर ऑफिस के कर्मचारियों के अलावा किसी और को कैश आने की पुख्ता जानकारी थी। जिस कमरे में पूरा स्टॉफ सोया हुआ था वहां से लॉकर समेत 10 लाख 50 हजार रुपये चोरी होने की किसी को भी भनक न लगने से लोग कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध मान रहे है। अंदर से लॉक कमरों के दरवाजों में छोटा सा सुराख़ करके जिस तरह आसानी उन्हें खोला गया वह भी हैरान करने वाला है।

मैनेजर राजेश साहू के अनुसार चोरी की घटना का पता बुधवार सुबह तब चला जब नींद से जागे कर्मचारी शंकर कुशवाहा ने लॉकर गायब देख और कमरे का लॉक खुला हुआ पाकर उन्हें व अन्य सहकर्मियों को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने संबंधित कर्मचारीयां को पकडकर मामले के संबंध में पूछताछ की जा रही है आगे देखना है उक्त घटना क्रम में किस की प्रमुख भूमिका है यह जाच उपरान्त ही स्पष्ट होगा।

इसी प्रकार विगत दो माह पूर्व आगरा मोहल्ला चौराहे के समीप ही कुछ समय पूर्व मध्य पूर्व क्षेत्र विधुत वितरण कंपनी लिमिटेड संभाग के कार्यालय परिसर में स्थापित एटीपी मशीन के लॉकर से भी लाखों रूपये की चोरी होने का मामला प्रकाश में आया था। शहर के उपभोक्ताओं द्वारा जमा की गई विधुत बिल की राशि चोरी होने की घटना के कई माह गुजरने के बाद भी पन्ना कोतवाली थाना पुलिस खुलासा नहीं कर सकी।

आज इसी इलाके में चोरी की दूसरी बड़ी वारदात सामने आने से पुलिस की सक्रियता के साथ-साथ रात्रि गश्त पर भी सवाल उठ रहे हैं। जिनका जबाब फ़िलहाल कोतवाली थाना पुलिस के पास नहीं है। अब देखना यह है कि पन्ना पुलिस माइक्रो फाइनेंस कंपनी क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड के ऑफिस में हुई लाखों की चोरी का खुलासा कब तक कर पाती है, या फिर इस मामले का हाल एमपीईपीबी ऑफिस की चोरी की तरह होता है। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें