< डीएम ने धान क्रय केन्द्र का किया आकस्मिक निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News चित्रकूट। जिलाधिकारी विशाख जी. ने नवीन गल्ला मण्डी कर्वी में राज"/>

डीएम ने धान क्रय केन्द्र का किया आकस्मिक निरीक्षण

चित्रकूट। जिलाधिकारी विशाख जी. ने नवीन गल्ला मण्डी कर्वी में राजकीय विपणन शाखा एवं पीसीएफ सहकारी कृषक सेवा केन्द्र से संचालित धान क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों की धान की तौलाई करायी जा रही थी। जिलाधिकारी ने क्रय केन्द्र प्रभारियों को सचेत करते हुये निर्देश दिये कि किसानो के धान की तौल सुगमता से करें और बहानेबाजी कर किसानो को किसी प्रकार से परेशान न किया जाय।

इस समय बोरो से लेकर समस्त सामाग्री उपलब्ध है। इसलिये धान का सरकारी रेट पर क्रय करें और आवक के आधार पर कम से कम 150 कुन्टल की खरीद प्रतिदिन आवश्यक रुप से करें। उन्होंने कहा कि रखने की जा समस्या है इसके लिये चबूतरे उपलब्ध कराये गये हैं। जिस पर धान रखवायें और गार्ड की व्यवसथा कर रखवाली करायें।

जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित डिप्टी आरएमओ संजय श्रीवास्तव एवं पीसीएफ के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह सरकारी धान क्रय केन्द्रों के माध्यम से अधिक से अधिक किसानों के धान की खरीद करें। उन्होंने कहा कि हांथ से बोरी सिलाई के स्थान पर मशीन से सिलाई करायी जाये। इस पर केन्द्र प्रभारी ने बताया कि मशीन अभी प्राप्त नही हुयी है और अभी हांथ से ही सिलाई करना है। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी इन्दुप्रकाश सिंह, पीसीएफ प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी सहित किसान उपस्थित रहे।
 

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें